scorecardresearch

IPL 2024 Auction: Dubai पहुंचे Rishabh Pant, खुद चुनेंगे Delhi Capitals टीम के लिए खिलाड़ी, इस सीजन में मैदान पर करेंगे वापसी

Indian Premier League 2024 के लिए दुबई में ऑक्शन होना है. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी अपनी टीम चुनने के लिए दुबई पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि पंत दिसंबर 2022 में एक हादसे का शिकार हो गए थे. उसके बाद से क्रिकेट से दूर हैं. लेकिन इस बार आईपीएल में वो वापसी कर रहे हैं.

Rishabh Pant Rishabh Pant

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन आज यानी 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला एरिना में है. 333 खिलाड़ियों में से 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ियों को ऑक्सशन के लिए रखा गया है. आईपीएल का 17वां सीजन दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के लिए खास होने वाला है. इस सीजन में ऋषभ पंत मैदान पर वापसी करेंगे. पंत टीम की जिम्मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. वो दुबई पहुंच गए हैं और खुद अपनी टीम का चुनाव करेंगे.

IPL ऑक्शन के लिए दुबई पहुंचे ऋषभ पंत-
दिसंबर 2022 में एक बार हादसे में ऋषभ पंत बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. उसके बाद से वो क्रिकेट से दूर है. लेकिन अब वो मार्च के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. वो टीम के साथ जुड़ भी गए हैं. आईपीएल के ऑक्शन के लिए ऋषभ पंत दुबई पहुंच गए हैं. पंत मैनेजमेंट के साथ मिलकर ये तय करेंगे कि टीम के लिए कौन सा खिलाड़ी जरूरी है. ऋषभ पंत के दुबई पहुंचने की जानकारी दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर दी.

वीडियो में पंत ने क्या कहा-
डीसी ने ऋषभ पंत से बातचीत का एक वीडियो एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में पंत बता रहे हैं कि वो दुबई में ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए आए हैं. उन्होंने बताया कि मैं यहां ऑक्शन के लिए आया हूं, क्योंकि आप जानते हैं कि कभी-कभी यह विस्तार से बताना होता है कि आप किस तरह का खिलाड़ी चाहते हैं. मुझे लगता है कि अगर मैं ऐसा कर सकता हूं तो क्यों नहीं. हमारी ज्यादातर योजनाएं क्लियर हैं, क्योंकि खेलना भी एक हिस्सा है. लेकिन उसी समय अगर कोई ऐसा खिलाड़ी सामने आता है, जो आपको टीम के लिए चाहिए ही चाहिए, तब यह सबसे बेस्ट चीज होगी.

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. टीम के पास इस सीजन में 9 खिलाड़ियों को खरीदने की जगह बाकी है. इसमें से 4 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास 28.95 करोड़ रुपए का पर्स बचा है.

ये भी पढ़ें: