scorecardresearch

India vs Sri lanka Asia CUP 2022: एशिया कप में आज भारत की भिड़ंत श्रीलंका से, जानिए टीम इंडिया के लिए कितना अहम है मैच

India vs Sri lanka Asia CUP 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए आज का मैच करो या मरो का है. अगर भारत को एशिया कप का फाइनल खेलना है तो आज के मैच के साथ अफगानिस्तान से होने वाला आगे का मैच भी हर हाल में जीतना होगा.

India vs Sri lanka Asia CUP 2022 India vs Sri lanka Asia CUP 2022
हाइलाइट्स
  • फाइनल में जाने के लिए हर हाल में जीतना होगा मैच

  • मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा

एशिया कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच काफी अहम मैच होने वाला है. खिताबी सफर के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा. बता दें, सुपर 4 चरण के अपने पहले मैच में भारत पाकिस्तान से हार गया था, जबकि श्रीलंका ने पहले मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया था. आज का मैच श्रीलंका के लिए भी बड़ा मैच है, क्योंकि सुपर 4 के आखिरी मैच में श्रीलंका की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी.

अब तक बराबर का रहा मुकाबला

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में अब तक भारत और श्रीलंका के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं. इसमें से भारत ने 22 मुकाबले जीते हैं, वहीं श्रीलंकाई टीम को 7 मैचों में जीत मिली है. आंकड़ों पर गौर करें तो एशिया कप में भारत-श्रीलंका के बीच अब तक बराबरी का मुकाबला रहा है. एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच कुल 20 मैच खेले गए, जिसमें से भारत और श्रीलंका ने 10-10 मैच जीते हैं. 

बता दें कि सुपर 4 की लिस्ट में श्रीलंका 2 अंकों के साथ टॉप पर है. पाकिस्तान इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. भारत तीसरे और अफगानिस्तान चौथे स्थान पर काबिज हैं. 

7:30 बजे से शुरू होगा मैच

आज के मैच की बात करें तो ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा और टॉस शाम 7 बजे होगा. वहीं इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा और लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी हॉटस्टार पर होगी.

भारत और श्रीलंका की टीमें इस प्रकार हैं

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुडा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन.

श्रीलंका की टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणतिलका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, अशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, मसीथा पथिराना, असिता फर्नांडो, दुष्मंथा चमीरा, दिनेश चांदीमल