scorecardresearch

IPL 2022: IPL में तूफान ला सकते हैं ये 5 युवा खिलाड़ी...प्रदर्शन पर होगी सभी की निगाहें

IPL एक ऐसा मंच बन चुका है जहां पर बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए आपको आसानी से पहचान मिल जाती है. खासतौर पर युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां वो खुलकर अपना दम खम दिखा सकते हैं. हर साल आईपीएल में कुछ नए चेहरे एंट्री करते हैं और छा जाते हैं.

Youngest players of IPL 2022 Youngest players of IPL 2022
हाइलाइट्स
  • एमएस धोनी की निगरानी में राज्यवर्धन ने लिया प्रशिक्षण

  • यश को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा

IPL एक ऐसा मंच बन चुका है जहां पर बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए आपको आसानी से पहचान मिल जाती है. खासतौर पर युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां वो खुलकर अपना दम खम दिखा सकते हैं. हर साल आईपीएल में कुछ नए चेहरे एंट्री करते हैं और छा जाते हैं. हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल सीजन 15 में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है.

यश ढुल
भारत को 2022 अंडर-19 विश्व कप तक पहुंचाने वाले यश ढुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा है. दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू में दो सेंचूरी बनाई और फिर अपने तीसरे मैच में दोहरा शतक बनाया. इस समय यश जिस फॉर्म में हैं इस दौरान उन्हें आईपीएल में खेलते देखना काफी दिलचस्प होने वाला है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash Dhull (@yashdhull22)

राज्यवर्धन हंगरगेकर
हार्ड हिटिंग सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की निगरानी में अपना प्रशिक्षण शुरू किया. अपने कद की वजह से वो लंबे हिट मारने के लिए जाने जाते हैं. अंडर-19 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी के चलते उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी. इस बार वो चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलेंगे.

विक्की ओस्तवाल
बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है. वह 2022 अंडर -19 विश्व कप में भारत के लिए विकेट लेने वाले लीड गेंदबाज थे. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम के लिए वो भले ही गारंटीशुदा स्टार्टर न हो, लेकिन पिच के सूखने के बाद वह दूसरे हाफ में काफी काम आ सकते हैं.

 डेवाल्ड ब्रेविस  (बेबी डिविलियर्स) 
अंडर 19 वर्ल्ड कप में बेबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर होने वाले डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया है. आईसीसी अंडर 19 विश्वकप में सबसे ज्यादा 506 रन बनाए . सबसे बड़ी बात इस दौरान उन्होंने भारतीय दिग्गज शिखर धवन का रिकॉर्ड भी तोड़ा है. शिखर ने 2004 में 505 रन बनाए थे. डेवाल्ड ब्रेविस टीम को एक स्पिन गेंदबाजी का ऑप्शन भी देते हैं. 

राज अंगद बावा
भारत में तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर बहुत कम हैं और इसीलिए पंजाब किंग्स को राज बावा को हासिल करने के लिए 2 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े. उन्होंने अंडर -19 विश्व कप फाइनल में बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया और प्लेयर ऑफ द मैच ट्रॉफी अपने घर ले गए. उन्हें अपनी बारी के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन अगर उन्हें मौका दिया गया तो वह प्रभाव डालने की कोशिश करेंगे.