scorecardresearch

IPL 2022: कभी मैदान पर एक दूसरे से झगड़ने वाले ये क्रिकेटर इस सीजन में खेलेंगे साथ-साथ

अब क्रुणाल पंड्या (krunal pandya)और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)इस आईपीएल सीजन में एक ही टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. दीपक हुड्डा को खरीदने वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने क्रुणाल पंड्या को भी खरीदा है.

क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा
हाइलाइट्स
  • दीपक हुड्डा ने पंड्या पर लगाया था करियर खत्म करने की धमकी देने का आरोप

  • क्रुणाल पंड्या के साथ झड़प के बाद दीपक ने छोड़ दी थी बड़ौदा की टीम

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी काफी दिलचस्प रही. इस नीलामी में टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों को साथ में मिला दिया है, जो कभी एक दूसरे के साथ विवाद में घिरे थे. जहां आर अश्विन अपने पुराने विवादित दुश्मन जॉस बटलर के साथ राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलेंगे तो वहीं पिछले साल एक दूसरे पर आरोप-प्रात्यारोप का खेल खेलने वाले क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा भी एक ही जर्सी में दिखेंगे. आइए आपको बताते हैं कि इन खिलाड़ियों में कब क्या मतभेद हुए हैं. 

सबसे पहले बात करते हैं भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर की. इस बार आर अश्विन और जॉस बटलर राजस्थान रॉयल्स से खेलते नजर आएंगे. दोनों के बीच मार्च 2019 में आईपीएल मैच के दौरान मांकडिंग विवाद हुआ था. तब अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब से खेलते थे. अश्विन ने राजस्थान के बल्लेबाज बटलर को मांकडिंग तरीके से आउट कर दिया, जिसे बाद में खेल भावना के खिलाफ बताया गया था. 

मैच खत्म होने के बाद बटलर ने नहीं मिलाया था अश्विन से हाथ 

दोनों खिलाड़ियों के बीच तल्खी उस वक्त और देखने को मिली थी, जब मैच खत्म होने के बाद बटलर ने भी अश्विन से हाथ नहीं मिलाया था. इसके बाद भी जब दोनों के एक दूसरे के सामने आए हैं तो गहमागहमी देखने को मिली है चाहे वो आईपीएल हो या इंटरनेशनल मैच. हालांकि इस नीलामी के बाद अश्विन और बटलर दोनों ने ही एक दूसरे के लिए वीडियो मैसेज भी दिए हैं. 

बटलर ने किया अश्विन का राजस्‍थान रॉयल्‍स में स्‍वागत 

बटलर ने अश्विन का राजस्‍थान रॉयल्‍स में स्‍वागत किया. फ्रेंचाइजी ने बटलर के इस वीडियो को शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा. बटलर ने भारतीय गेंदबाज का स्‍वागत करते हुए कहा कि "हैलो ऐश, चिंता मत करो, मैं क्रीज के अंदर हूं. रॉयल्‍स के लिए आपको पिंक में देखने का इंतजार नहीं कर सकता. आपके साथ आगे ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए उत्‍साहित हूं". 
रविचंद्रन अश्विन ने भी वीडियो जारी कर दिया जवाब 

वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने भी वीडियो जारी कर कहा है कि "राजस्थान की टीम में आकर वह बेहद खुश हैं. संजू सैमसन के साथ उनकी काफी अच्छी दोस्ती है और चहल के साथ गेंदबाजी करके मजा आएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जॉस बटलर के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना काफी मजेदार होगा". बता दें कि, राजस्थान की टीम ने जॉस बटलर को 10 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. वहीं, इस नीलामी में ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन को 5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. 

पंड्या और हुड्डा के बीच क्यों जारी है विवाद 

इसके अलावा इस आईपीएल सीजन में भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे जिनके बीच पिछले साल काफी विवाद हुआ था. पिछले साल जनवरी में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली के दौरान दोनों के बीच विवाद की शुरुआत हुई थी. टूर्नामेंट से पहले दीपक हुड्डा ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को खत लिखकर क्रुणाल पंड्या के खिलाफ शिकायत की थी. 

उन्होंने पंड्या पर दुर्व्यवहार करने, अपशब्द कहने और करियर खत्म करने की धमकी देने का आरोप लगाया था. दीपक हुड्डा ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने की बात कही थी. हालांकि क्रुणाल ने इन आरोपों को गलत बताया था. क्रुणाल पंड्या के साथ झड़प के बाद उन्होंने बड़ौदा की टीम छोड़ दी थी. छह महीने बाद हुड्डा 2021-22 सत्र से पहले एक पेशेवर के तौर पर राजस्थान से जुड़े. 

दुश्मन रहे खिलाड़ियों को IPL ले आया साथ 

अब क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा इस आईपीएल सीजन में एक ही टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. दीपक हुड्डा को खरीदने वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने क्रुणाल पंड्या को भी खरीदा है. हुड्डा को लखनऊ की टीम ने 5.75 करोड़ में खरीदा, जबकि क्रुणाल पांड्या के लिए उन्होंने 8.25 करोड़ रुपये खर्च किए. बहरहाल, आईपीएल की खूबसूरती यही है कि यहां एक दूसरे के दुश्मन रहे खिलाड़ियों को भी एक साथ मिला दिया जाता है. 

ये भी पढ़ें: