scorecardresearch

IPL 2023: Rohit Sharma ने आईपीएल में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

IPL Match MI vs CKS: शनिवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा ने इस मैच एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा 16 बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित शर्मा ने आईपीएल में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने आईपीएल में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
हाइलाइट्स
  • आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए रोहित शर्मा

  • सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया

CSK vs MI IPL Match: आईपीएल 2023 में 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने मुंबई इंडियंस(MI) को 6 विकेट से हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके ने मुंबई को बेटिंग को न्योता दिया था. एमआई ने निर्धारित 20 ओवरों में 139 रन बनाएं, जिसको को एमएस धोनी की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने आईपीएल के इतिहास का एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया दिया है. रोहित शर्मा आईपीएल में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

शुरुआत में लड़खड़ाई मुंबई इंडियंस की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) टीम की शुरुआत खराब रही. मात्र 14 रनों के स्कोर पर मुंबई ने कप्तान  रोहित शर्मा, ईशान किशन और कैमरन ग्रीन पवेलियन लौट गए. इसके बाद निहाल बढेरा ने टीम को संभाला और टीम को 139 रनों से पहुंचाया. चेन्नई की तरह से Matheesha Pathirana ने मुंबई के तीन खिलाड़ियों को आउट किया.

चेन्नई ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

140 रनों के टारगेट को चेन्नई सुपर किंग्स ने आसानी से हासिल कर लिया. सीएसके की तरह से डेवोन कॉनवे ने 44 और रुतुराज गायकवाड़ ने 30 रनों की पारी खेली. इसके बाद शिवम दुबे ने तेज शॉट लगाते हुए टीम को 18वें ओवर में ही जीत दिला दी.

रोहित शर्मा ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

चेन्नई के खिलाफ बेटिंग करने आए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया. इस मैच में रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. रोहित शर्मा आईपीएल सबसे ज्यादा 16 बार डक (Zero) के स्कोर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अगर अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए, तो सुनील नरेन, दिनेश कार्तिक और मनदीप सिंह आईपीएल में 15-15 बार शून्य के आउट हुए हैं.