scorecardresearch

IPL 2023: करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को पांच रनों से हराया, ईशांत ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी 

GT vs DC: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 130 रन बनाए. जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी.

ईशांत शर्मा को बधाई देते साथी खिलाड़ी. ईशांत शर्मा को बधाई देते साथी खिलाड़ी.
हाइलाइट्स
  • दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट पर बनाए थे 130 रन 

  • गुजरात की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 125 रन ही बना सकी

आईपीएल 2023 के 44वें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को पांच रनों से हरा दिया. यह मैच दिल्ली के लिए करो या मरो की तरह था. यानी उसके लिए हर हाल में इस मुकाबले को जीतना जरूरी था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 130 रन बनाए. टीम के लिए अमन हकीम खान ने मुश्किल वक्त में 44 गेंदों पर ताबड़तोड़ 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 3 छक्के और 3 चौके जमाए. रिपल पटेल ने 23 रन बनाए. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने 4 और मोहित शर्मा ने 2 विकेट लिए. 

हार्दिक पंड्या ने नाबाद 59 रनों की खेली पारी 
गुजरात टीम के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने 53 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी खेली, मगर वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. राहुल तेवतिया ने आखिर में 7 गेंदों पर 20 रन बनाए. जबकि अभिनव मनोहर ने 26 रन बनाए. इस तरह से गुजरात की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 125 रन बना सकी.

आखिरी दो ओवर में 33 रन की थी जरूरत 
गुजरात को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 33 रन की जरूरत थी. हार्दिक के साथ राहुल तेवतिया बल्लेबाजी के लिए आए. वहीं, गेंदबाजी करने एनरिक नॉर्त्जे आए. पहली तीन गेंदों पर उन्होंने तीन रन लुटाए. इसके बाद ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तेवतिया ने तीन छक्के लगाए. 19वें ओवर में नॉर्त्जे ने 21 रन दिए. ऐसे में आखिरी ओवर करने आए ईशांत शर्मा के सामने 12 रन बचाने का लक्ष्य था. 20वें ओवर की पहली गेंद पर ईशांत ने दो रन दिए. दूसरी गेंद पर हार्दिक ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर तेवतिया कोई रन नहीं बना सके. चौथी गेंद पर ईशांत ने तेवतिया को राइली रूसो के हाथों कैच कराया. वह सात गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए. पांचवीं गेंद पर राशिद खान दो रन बना सके. आखिरी गेंद पर राशिद ने एक रन बनाया. इस तरह ईशांत ने सिर्फ छह रन खर्च किए और दिल्ली को पांच रन से मैच जिता दिया.

दिल्ली ने सबसे कम स्कोर डिफेंड किया
दिल्ली ने इस मैच में अपना सबसे कम स्कोर डिफेंड किया. इससे पहले टीम ने इसी सीजन 144 रन बचाए थे. वहीं, यह रन चेज करते हुए गुजरात की आईपीएल में सिर्फ दूसरी हार है. टीम ने अब तक लीग में 14 मैचों में रन चेज किए हैं. इनमें से 12 मैचों में गुजरात ने जीत हासिल की है.

अंक तालिका में शीर्ष पर गुजरात
इस जीत के साथ दिल्ली के बावजूद दिल्ली की टीम अंक तालिका में आखिरी यानी 10वें स्थान पर है. उसके नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंक हैं. यदि दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है, तो उसे अब अपने बाकी बचे सभी 5 मैच भी जीतने होंगे. उधर, गुजरात की टीम की यह इस सीजन की तीसरी हार रही. हार्दिक की टीम ने अब तक नौ में से छह मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है.