scorecardresearch

IPL 2023: Eden Gardens में हुई छक्कों की बरसात, रोमांचक मैच में CSK ने KKR को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड

KKR vs CKS : आईपीएल 2023 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराया. सीएसके के केकेआर के सामने 236 रनों को टारगेट रखा था, लेकिन कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवरों में केवल 186 रन ही बना सकी. इस मैच में छक्कों का रिकॉर्ड बना. चेन्नई ने 18 और कोलकाता ने 12 छक्के लगाए.

केकेआर के खिलाफ शॉट खेलते हुए सीएसके के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (Photo: IPL/BCCI) केकेआर के खिलाफ शॉट खेलते हुए सीएसके के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (Photo: IPL/BCCI)
हाइलाइट्स
  • केकेआर और सीएसके मैच में लगा आईपीएल 2023 का 500वां छक्का

  • अजिंक्य रहाणे के बाद जेसन रॉय ने खेली शानदार पारी

KKR vs CKS IPL 2023: कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 49 रनों से हरा दिया है. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन केकेआर की टीम 186 रन ही बना सकी. केकेआर और सीएसके के इस मैच में छक्कों का रिकॉर्ड बना. चेन्नई ने बल्लेबाजों ने 18 छक्के, तो वहीं केकेआर के बेस्टमैनों ने 12 छक्के लगाए. इस मैच में दोनों टीमों की तरह से पांच खिलाडियों ने हाफ-सेंचुरी भी लगाई.

सीएसके के बनाया इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे( Devon Conway ) ने शानदार अंदाज में पारी की शुरुआत की. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े. इसके बाद बेटिंग करने आए अजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत का फायदा उठाया. रहाणे ने करीब 245 के स्ट्राक रेट से 29 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. सीएसके की तरह से डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे ने भी हाफ-सेंचुरी लगाई. इन शानदार पारियों की बदौलत 235 रनों की विशाल स्कोर तक पहुंच सका.

जेसन रॉय और रिंकू सिंह केकेआर को नहीं दिला सके जीत

236 रनों की टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने 1 रन के स्कोर पर अपने दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी सुनील नारायण और नारायण जगदीसन का विकेट गवा दिया. 3 विकेट गिरने वाले बल्लेबाजी करने आए इंग्लेंड के विस्फोटक खिलाड़ी जेसन रॉय ने टीम को संभाला. Jason Ray और रिंकू सिंह ने केकेआर को जीत की ओर ले जाने के प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सकते. जेसन रॉय ने 26 गेंदों में 61 रन और रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. रॉय ने 19 गेंदों में अपनी अर्द्धशतक पूरा किया, जो आईपीएल 2023 की दूसरी सबसे तेज हाफ-सेंचुरी है.

आईपीएल 2023 में लगें 500 छक्कें

केकेआर और सीएसके के मैच में छक्कों की बरसात हुई. पहले बेटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजों ने आताशी पारी खेली. मैच में चेन्नई ने 18 और कोलकाता ने -- सिक्स लगाएं. इस मैच में आईपीएल 2023 का 500वां छक्का भी लगा. दूसरी पारी में बेटिंग करते हुए केकेआर के बेस्टमैन जेसन रॉय(Jason Roy 500th Six in IPL 2023) ने इस सीजन का 500वां छक्का लगाया.