scorecardresearch

IPL 2023 MI vs PBSK: Arshdeep Singh ने पंजाब को दिलाई स्टंप तोड़ जीत, Arjun Tendulkar और Dim David ने भी बनाया ये रिकार्ड

PBKS vs MI IPL Match: आईपीएल 2023 के 31वें मैच में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हरा दिया है. इस मैच पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने धातक गेंदबाजी की. उन्होंने मुंबई इंडियंस के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स को दिलाई स्टंप तोड़ जीत (Photo: IPL/BCCI) अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स को दिलाई स्टंप तोड़ जीत (Photo: IPL/BCCI)
हाइलाइट्स
  • अर्शदीप सिंह ने मैच में तोड़ा स्टंप

  • अर्जुन तेंदुलकर ने डाला आईपीएल 2023 सबसे महंगा ओवर

IPL 2023 MI vs PBSK: आईपीएल 2023 के 31वें मैच में पंजाब किंग्स(PBKS) ने मुंबई इंडियंस(MI) को 13 रनों से हरा दिया है. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाएं थे, लेकिन 215 रनों के टारगेट के सामने मुंबई इंडियंस 201 रन ही बना सकी. इस मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होने आखिरी ओवर में बॉलिंग करते हुए तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा का मिडिल स्टंप तोड़ दिया. 

पंजाब ने मुंबई को दिया 215 रनों का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने शानदार शुरुआत की. प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, हरप्रीत सिंह ने टीम के स्कोर में महत्वपूर्ण रन जोड़ने का प्रयास किया. इसके बाद सेम करन (Sam Curran) ताबातोड़ 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 55 रन बनाएं. करन की इस पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के सामने 215 रनों का टारगेट रखा. 

13 रनों से हारी मुंबई इंडियंस

215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को 8 रनों के स्कोर पर ईशान किशन के रुप में पहला झटका लगा. इसके बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और कैमरन ग्रीन ने टीम को संभाला. रोहित ने 44 और कैमरन 67 रनों की पारी खेली. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में ताबातोड़ 57 रन बनाएं. सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी करते समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस इस लक्ष्य को आसानी से हासिक कर लेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

अर्शदीप सिंह ने तोड़ा स्टंप

मुंबई इंडियंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की जरुरत थी. पंजाब की तरफ से गेंदबाजी अर्शदीप सिंह ने तीसरी और चौथी गेंद पर तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा को आउट किया. अर्शदीप सिंह ने इन दोनों गेदों पर दोनों ही खिलाड़ियों का मिडिल स्टंप तोड़ दिया. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

अर्जुन तेंदुलकर ने फेंका सबसे महंगा ओवर

आईपीएल 2023 में पदार्पण करने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 31 रन लुटाए. अर्जुन तेंदुलकर यश दयाल के साथ आईपीएल 2023 में संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर फेकने वाले खिलाड़ी बन गए.

टिम डेविड ने लगाया आईपीएल 2023 का दूसरा सबसे लंबा छक्का

मुंबई इंडियंस के टिम डेविड ने 13 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी खेली. टिम डेविड ने अपनी पारी के दौरान दो छक्कें भी लगाएं. उन्होंने नाथन एलिस के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर 114 मीटर का छक्का लगाया. ये आईपीएल 2023 का दूसरा सबसे लंबा छक्का है. आईपीएल 2023 में सबसे लंबा छक्का लगाने के रिकॉर्ड आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम है. उन्होंने इस सीजन में 115 मीटर का छक्का लगाया था.