scorecardresearch

WTC 2023 के फाइनल में क्या खेल सकते हैं Bumrah और Shreyas Iyer? बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों के फिटनेस पर ये दिया बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah-Shreyas Iyer Injury Update: BCCI ने जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की इंजरी को लेकर मेडिकल अपडेट जारी किया है. इसमें बताया है कि बुमराह पीठ की सर्जरी के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं. अय्यर के लोअर बैक की अगले हफ्ते सर्जरी होगी.

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर (फाइल फोटो) जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की इंजरी को लेकर अपडेट जारी 

  • बुमराह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब मैनेजमेंट कर दिया है शुरू

अभी देश में आईपीएल 2023 की धूम है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट प्रेमियों को एक खुशखबरी दी है. जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की इंजरी को लेकर शनिवार को बड़ा अपडेट जारी किया है. 

बुमराह की पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी सफल रही और अब उन्हें दर्द से राहत मिल गई है. डॉक्टरों ने तेज गेंदबाज बुमराह को सर्जरी के 6 सप्ताह बाद अपना रिहैब शुरू करने की सलाह दी है. बीसीसीआई ने बताया कि बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बुमराह ने अपना रिहैब मैनेजमेंट शुरू कर दिया है. ऐसे में WTC 2023 के फाइनल में उनके खेलने की उम्मीद है. 

अगले हफ्ते होगी श्रेयस की सर्जरी
श्रेयस अय्यर को लेकर बोर्ड ने बताया कि अगले हफ्ते उनकी लोअर बैक की सर्जरी होगी. वह इसके बाद दो हफ्तों तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और फिर उसके बाद एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे. ऐसे में यह आशंका है कि शायद श्रेयस 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल में नहीं खेल पाएं. 

बुमराह सात महीने से नहीं खेले हैं क्रिकेट 
जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 में टीम इंडिया के लिए आखिरी बार खेलते दिखे थे. इसके बाद उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 मिस किया. बाद में वह श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं खेले. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह के बिना टीम उतरी और आईपीएल 2023 से भी वह बाहर हो गए. अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध है.

 श्रेयस टेस्ट मैच के दौरान हो गए थे चोटिल 
 श्रेयस अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था. फिर आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से भी केकेआर के कप्तान बाहर हो गए. अब देखना होगा कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं.