scorecardresearch

T20 World Cup 2024 के पहले वार्म अप मैच से बाहर रह सकते हैं Virat Kohli, देर से अमेरीका पहुंचने की यह है वजह

कोहली इस साल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल के एलीमिनेटर तक सफर किया और कोहली ने सभी मैच खेले थे.

विराट कोहली इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.
हाइलाइट्स
  • एक जून को बांग्लादेश-भारत का वार्म अप मैच

  • पांच जून से भारत का अभियान शुरू

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में जो खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं उन सभी का आईपीएल अभियान खत्म हो चुका है. भारत को अपना पहला  मैच छह जून को खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का पहला बैच अमेरिका रवाना भी हो चुका है लेकिन कई खिलाड़ी अब भी भारत में ही हैं.
इन खिलाड़ियों में एक नाम विराट कोहली का है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एकमात्र वार्म अप मैच से भी बाहर रह सकते हैं. 

कोहली, सैमसन, पांड्या ने मांगा ब्रेक
रिपोर्ट में कहा गया है कि कोहली 30 मई को अमेरिका में टीम के साथ जुड़ने के लिए भारत से उड़ान भरेंगे. कोहली के अलावा संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले एक छोटा सा ब्रेक मांगा है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन 'दुबई में निजी काम' होने की वजह से देर से अमेरिका रवाना होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीनों खिलाड़ियों के अनुरोध को मंजूरी दे दी है. 
रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "कोहली ने हमें पहले ही बता दिया था कि वह देर से टीम के साथ जुड़ेंगे. यही वजह है कि बीसीसीआई ने उनका वीजा थोड़ा देर से लगवाया. वह 30 मई की सुबह न्यू यॉर्क के लिए रवाना हो सकते हैं. बीसीसीआई ने उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी है." 
गौरतलब है कि आईपीएल में एक शतक और पांच अर्धशतकों के साथ 741 रन बनाने वाले कोहली ने टूर्नामेंट में कुल 15 मैच खेले. कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल के एलीमिनेटर तक सफर किया था, जबकि सैमसन की रॉयल्स दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची थी. 

सोमवार को रवाना होगा दूसरा बैच
भारतीय खिलाड़ियों का पहला दस्ता शनिवार की रात अमेरिका के लिए रवाना हो गया. शनिवार को अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शिवम दूबे, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत शामिल हैं. खिलाड़ियों का दूसरा बैच सोमवार को भारत से रवाना होगा. 
ऑस्ट्रेलियाई सरजमीन पर हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इसके बाद भारत का सामना नौ जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. भारत का तीसरा मैच 12 जून को मेजबान अमेरिका से, जबकि चौथा मैच 15 जून को कनाडा से होगा. 
इस बार टी20 वर्ल्ड कप के पहले चरण में 20 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है. पहले चरण के बाद हर ग्रुप से दो टीमें सुपर-8 चरण में प्रवेश करेंगी. 
 

सम्बंधित ख़बरें