scorecardresearch

Cricket Prodigy Rishika: चार साल की बच्ची के शॉट्स ने जीता युवराज सिंह का दिल, अपनी क्रिकेट एकेडमी में दी फुल स्कॉलरशिप

कोलकाता की एक चार साल की बच्ची ने पूर्व क्रिकेटर, युवराज सिंह को प्रभावित किया है. सोशल मीडिया पर उसकी क्रिकेट खेलते हुए वीडियो देखने के बाद युवराज ने इस बच्ची को अपनी एकेडमी में स्कॉलरशिप दी है.

Yuvraj Singh Yuvraj Singh

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक क्रिकेट प्रतिभा को ढूंढा है. युवराज ने कोलकाता की 4 वर्षीय क्रिकेट प्रतिभाशाली ऋषिका को पहचान दी है. सोशल मीडिया पर इस बच्ची की बल्लेबाजी कौशल वायरल होने के बाद युवराज सिंह ने इस प्रतिभा पर ध्यान दिया. युवराज इस बच्ची की प्रतिभा से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने घोषणा की है कि कोलकाता में उनकी क्रिकेट एकेडमी, मर्लिन राइज युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में ऋषिका की पढ़ाई और ट्रेनिंग को फाइनेंस करेंगे. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 
कुछ दिन पहले इंटरनेट पर एक चार साल की बच्ची का वीडियो वायरल हुआ था. वह अपने पिता के साथ क्रिकेट खेल रही थी. वीडियो में कोलकाता के न्यूटाउन इलाके की एक लड़की पूरी सही तकनीक के साथ क्रिकेट खेलती नजर आ रही है. एक शब्द है गॉड गिफ्टेड! कई लोग कह रहे हैं कि जिस तरीके से ऋषिका सरकार खेल रही है उसे देखकर लगता है कि उसका जन्म क्रिकेट खेलने के लिए ही हुआ है. उनका वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि वह एक क्रिकेट टैलेंट हैं, और पूर्व भारतीय क्रिकेटर और विश्व चैंपियन युवराज सिंह ने मर्लिन राइज युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में फुलटाइम मेंबरशिप का तोहफा दिया है. 

युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और मर्लिन ग्रुप के साथ प्रतिभाओं को निखार रहे हैं. मर्लिन ग्रुप ने साढ़े तीन साल की क्रिकेट प्रतिभा ऋषिका सरकार को स्कॉलरशिप दी. क्रिकेट आइकन युवराज सिंह इस साल के आईसीसी टी20 विश्व कप के आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर हैं, और उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में विश्व टी20 मैच के दौरान स्कॉलरशिप की घोषणा की. 

सम्बंधित ख़बरें

युवराज सिंह ने दिया बैट
ऋषिका को एक औपचारिक समारोह में यह स्कॉलरशिप प्रदान की गई. युवराज ने कहा कि कोलकाता के मार्लिन राइज युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है. बंगाल में क्रिकेट टैलेंट हमेशा आगे रही हैं और वह ऋषिका सरकार जैसी प्रतिभाओं को यह विशेष स्कॉलरशिप दे रहे हैं. भारतीय क्रिकेटर और YSCE (युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) के मुख्य कोच सत्येन्द्र सिंह ने भी ऋषिका की सराहना की. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हम उसकी मदद कर सकते हैं और उसका भविष्य उज्ज्वल है. 

युवराज सिंह ऋषिका की प्रतिभा से खुश हुए और उन्हें तोहफे में क्रिकेट बल्ला भेजा है. आपको बता दें कि ऋषिका सरकार न्यू टाउन के उपनगरीय इलाके में एक गरीब परिवार की बेटी है. हर दिन उसके परिवार को रोजी-रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ता है. फिर भी ऋषिका का क्रिकेट के प्रति जुनून कम नहीं है. वह दिन में छह घंटे से ज्यादा अभ्यास करती है. उनके पिता, राजीव सरकार, उन्हें नियमित रूप से प्रशिक्षण दे रहे हैं, और उनकी कोचिंग के तहत, ऋषिका स्क्वायर ड्राइव से लेकर कवर ड्राइव तक सब कुछ खेल सकती है. फिलहाल ऋषिका को युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में सप्ताह में तीन दिन कोचिंग दी जाएगी और कोच उन पर व्यक्तिगत नजर रखेंगे. 

(अनिर्बान सिन्हा रॉय की रिपोर्ट)