scorecardresearch

Dhoni on Bengali Language: महेंद्र सिंह धोनी ने सुनाया बांग्लादेश दौरे का किस्सा, बताया कैसे पहले ही समझ जाते थे कि कैसी गेंद फेंकी जाएगी?

महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच का एक किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि बांग्लादेश का गेंदबाज क्या गेंद डालेगा? उनको पहले ही पता चल गया था.

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो बांग्लादेश दौरे के दौरान एक किस्से का जिक्र कर रहे हैं. जिसमें वो बता रहे हैं कि कैसे वो बांग्लादेशी खिलाड़ियों की रणनीति पहले ही समझ जाते थे. चलिए आपको वो पूरा किस्सा बताते हैं.

बांग्लादेश की रणनीति पहले ही समझ गए धोनी-
महेंद्र सिंह धोनी ने बताया है कि जब टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर गई थी तो एक मैच के दौरान बांग्लादेशी खिलाड़ी बंगाली भाषा में बात कर रहे थे और अपनी रणनीति पर बात कर रहे थे. लेकिन उनको नहीं पता था कि धोनी को बांग्ला भाषा समझ आती है. इसलिए धोनी पहले ही समझ जाते थे कि किस तरह की गेंद उनको फेंकी जाएगी. धोनी ने ये किस्सा हाल ही में एक शो में सुनाया था, जो काफी वायरल हो रहा है.

शो में धोनी ने सुनाया किस्सा-
पूर्व कप्तान धोनी ने बताया कि मैं खड़गपुर में रेलवे में जॉब करता था तो उस मेरी बंगाली बहुत अच्छी थी. अभी भी बोलूंगा तो बहुत से लोगों को अजीब लगेगा. लेकिन मैं बहुत अच्छे से बंगाली बोलता और समझता हूं. अगर कोई मेरे आसपास बंगाली भाषा बोलता है तो मुझे आसानी से समझ आ जाता है.

धोनी ने बांग्लादेश दौरे के दौरान के एक किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि मैं बांग्लादेश में बल्लेबाजी कर रहा था. बांग्लादेशी खिलाड़ियों को पता नहीं था कि मुझे बंगाली आती है. मैच में विकेटकीपर पीछे से तेज गेंदबाज को कुछ कह रहा था, जो मुझे समझ आ रहा था. इसलिए मुझे पहले ही पता चला कि अब गेंदबाज क्या गेंद डालने वाला है. धोनी ने आगे बताया कि जब मैच खत्म हुआ तो वो बात कर रहे थे, जिसपर मेरा रिएक्शन देखकर बोले, ये तो बंगाली समझता है.

ये भी पढ़ें: