scorecardresearch

Sania Mirza: कभी बचपन के दोस्त से था सानिया मिर्जा का अफेयर, जानिए सोहराब मिर्जा से क्यों टूट गई थी इस प्लेयर की सगाई

सानिया मिर्जा के शोएब मलिक के साथ शादी के बंधन में बंधने की खबरें सामने आने के तुरंत बाद अटकलें तेज हो गईं थीं कि शोएब सानिया और सोहराब मिर्जा के अलग होने का कारण हो सकते हैं. बता देें कि सानिया की सोहराब से सगाई हो गई थी जोकि बाद में टूट गई.

Sania and Sohrab Mirza Sania and Sohrab Mirza
हाइलाइट्स
  • 2009 में हुई थी सगाई

  • बचपन के दोस्त हैं

ऐसा माना जाता है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं. सभी के लिए कोई स्पेशल है जो आपके लिए बना है और अंततः आप उसे ढूंढ़ ही लेते हैं. कुछ शादियां अच्छी चलती हैं लेकिन दुर्भाग्य का वजब से कई निभ नहीं पातीं.

ऐसी ही एक प्रेम कहानी है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक और इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की. दोनों की लाइफ इस समय काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रही है और खबर है कि दोनों का तलाक होने वाला है. सानिया और शोएब काफी समय से अलग रह रहे हैं. दोनों का एक बेटा इजहान है. हालांकि दोनों की तरफ इस बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं आई है लेकिन सानिया के पोस्ट इस ओर इशारा कर रहे हैं.

2009 में हुई थी सगाई
आपको बता दें कि शोएब मलिक से पहले सानिया मिर्जा का एक और रिश्ता था. जी हां, सानिया की सगाई अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से हुई थी जोकि किन्हीं वजहों से टूट गई थी. सानिया मिर्जा ने साल 2009 में सोहराब से सगाई की थी. दोनों अच्छे दोस्त थे और परिवारों का भी आना जाना था. हालांकि ये रिश्ता ज्यादा टिका नहीं और कुछ ही समय में उनकी सगाई टूट गई. इसके बाद सानिया मिर्जा की जिंदगी में शोएब मलिक की एंट्री हुई. दोनों ने एक-दूसरे को 5 महीने तक डेट किया. साल 2010 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

हालांकि ऐसी भी अफवाह थी कि सोहराब और उनका परिवार चाहता था कि सानिया शादी के बाद अपना टेनिस करियर छोड़ दें. लेकिन सानिया के पिता इसके खिलाफ थे वो नहीं चाहते थे उनकी बेटी प्यार के लिए अपना करियर कुर्बान करे. इस तरह की गलतफहमियों का ढेर लग गया और इस जोड़े ने आखिरकार अपनी सगाई को खत्म करने का फैसला किया. हालांकि सोहराब ने सगाई टूटने की वजह ये बताई कि वैसे तो दोनों बचपन के दोस्त हैं लेकिन पार्टनर के तौर पर एक दूसरे से काफी अलग हैंऔर आपसी सहमति से उन्होंने इस रिश्ते को यहीं खत्म करने का फैसला किया. वहीं कुछ लोगों ने शोएब को सानिया और शोहराब का रिश्ता टूटने की वजह बताया.

कौन है सोहराब मिर्जा?
सोहराब हैदराबाद के एक बेकरी व्यवसायी के बेटे हैं. उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है. उन्होंने हैदराबाद से कॉमर्स में स्नातक किया है. सानिया व सोहराब ने सेंट मैरी कॉलेज में साथ पढ़ाई की है. दोनों परिवारों में पुरानी दोस्ती है और ख़ुद सोहराब और सानिया भी पिछले 5 सालों से एक-दूसरे को जानते थे.