scorecardresearch

France Vs Morocco: सेमीफाइनल मैच खत्म हुआ तो Mbape और Hakimi ने मैदान पर एक-दूसरे को गले लगाया, आपस में जर्सी बदली

फीफा विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला गया. इस मैच में मरक्को को हार झेलनी पड़ी लेकिन मैच के बाद एमबाप्पे और अशरफ हकीमी ने जो किया, उसने  करोड़ों फुटबॉल फैंस का दिल जीत लिया.  Mbape और Hakimi ने मैदान पर एक-दूसरे को गले लगाया और आपस में जर्सी बदली.

एमबाप्पे और हकीमी (फोटो ट्विटर) एमबाप्पे और हकीमी (फोटो ट्विटर)
हाइलाइट्स
  • एमबाप्पे और अशरफ काफी अच्छे दोस्त हैं

  • पेरिस सेंट जर्मेन के लिए दोनों साथ खेलते हैं

फीफा विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला गया. इस मैच में मरक्को को हार झेलनी पड़ी लेकिन मैच के बाद एमबाप्पे और अशरफ हकीमी ने जो किया, उसने  करोड़ों फुटबॉल फैंस का दिल जीत लिया.  Mbape और Hakimi ने मैदान पर एक-दूसरे को गले लगाया और आपस में जर्सी बदली. उधर, लियोनेल मेसी भी फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंचने के बाद परिवार के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुके हैं.

मैच शुरू होने से पहले भी मिले थे गले 
मैच शुरू होने से पहले भी दोनों को टनल में गले मिलते देखा गया था. Mbape ने कई बार कहा है कि Hakimiपेरिस स्थित क्लब में उनके सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं.

जीत का जश्न मनाते समय पहन रखी थी हकीमी की जर्सी 
एमबाप्पे और अशरफ काफी अच्छे दोस्त हैं. पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए दोनों साथ खेलते हैं. दोनों की दोस्ती और ब्रोमांस काफी समय से मशहूर है और सेमीफाइनल में मोरक्को की हार के बाद भी दोनों का ब्रोमांस देखने को मिला.एमबाप्पे मैच खत्म होने के बाद हकीमी के पास पहुंचे और उन्हें गले लगाया. दोनों स्टार फुटबॉलरों ने अपनी-अपनी जर्सी निकाली और एक-दूसरे को दे दी. फ्रांस टीम के साथ फाइनल में पहुंचने का जश्न मनाने से पहले एमबाप्पे हकीमी के पास पहुंचे थे.इतना ही नहीं फ्रांस की जीत का जश्न मनाने एमबाप्पे जब पहुंचे, तो उन्होंने हकीमी की जर्सी पहन रखी थी. मैच के बाद भी एमबाप्पे और हकीमी को साथ में चिल करते हुए देखा गया. 23 साल की उम्र में एमबाप्पे अपना दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं. 

एमबाप्पे और हकीमी गले मिलते (फोटो ट्विटर)

मोरक्को ने पूरे मैच में कई मौके बनाए
मोरक्को ने पूरे मैच में कई मौके बनाए और कई बार गोल करने के करीब पहुंचा. हालांकि, किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और फ्रांस ने आखिरी मिनट तक बढ़त बनाए रखी. फ्रांस अब फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में लियोनेल मेस्सी के नेतृत्व वाले अर्जेंटीना से भिड़ेगा. भले ही वे गत चैंपियन के रूप में मैच में उतरेंगे, लियोनेल मेस्सी का मौजूदा फॉर्म लेस ब्लूस के लिए चिंता का कारण होगा.दूसरी ओर मोरक्को अब क्रोएशिया के खिलाफ कांस्य पदक के लिए खेलेगा, जो पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हार गया था.