scorecardresearch

World Cup 2023: Wankhede Stadium की 2 सीटों की होगी नीलामी, वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में इस जगह पर छक्का मारकर MS Dhoni ने दिलाई थी जीत

Cricket World Cup 2011 Victory Memorial Stand: वर्ल्ड कप 2023 में वानखेड़े स्टेडियम में 5 मैच खेले जाने हैं. इसके लिए टिकटों की बिक्री हो रही है. वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में जिन 2 सीटों पर एमएस धोनी के विजयी शॉट की गेंद गिरी थी, उन सीटों की नीलामी की जाएगी. उन 2 सीटों नाम भी एमएस धोनी के नाम पर रखा जाएगा.

वानखेड़े स्टेडियम में विक्ट्री मेमोरियल स्टैंड की 2 सीटों की नीलामी होगी वानखेड़े स्टेडियम में विक्ट्री मेमोरियल स्टैंड की 2 सीटों की नीलामी होगी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकटों की बुकिंग हो रही है. बुकिंग साइट खुलने के कुछ ही मिनटों में भारत के मुकाबलों के टिकट बिक जा रहे हैं. इस बीच मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैचों के लिए स्पेशल टिकट बेचने का फैसला किया है. इसमें उन दो सीटों के लिए टिकट नीमाल की जाएगी, जहां साल 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में कप्तान एमएस धोनी ने विजयी छक्का लगाया था.

इन खास सीटों के लिए टिकट की नीलामी-
वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप जीता था. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विजयी छक्का लगाया था. धोनी के छक्के की गेंद स्टेडियम में जहां गिरी थी, इस वर्ल्ड कप के मैचों के लिए उन दो सीटों का ऑक्शन होगा. 
वानखेड़े स्टेडियम की इन दो सीटों को वर्ल्ड कप 2011 मेमोरियल सीट के तौर पर जाना जाता है. वर्ल्ड कप 2023 में इस स्टेडियम में मैचों के लिए विक्ट्री मेमोरियल स्टैंड की इन 2 सीटों की नालामी होगी. इन सीटों की नीलामी से एमसीए को कुछ करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है.

विशेष तौर पर डिजाइन किए जाएंगे सीट-
अप्रैल में बताया गया था कि एमसीए लॉन्ग ऑन के पीछे उस स्टैंड में मेमोरियल बनाने का फऐसला किया था. इस जगह पर ही धोनी ने श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान कुलशेखरा की गेंद पर छक्का मारा था. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने बताया कि यहां पर कोई मेमोरियल नहीं होगा. लेकिन इस ऐतिहासिक जगह पर उन सीटों को विशेष तौर पर डिजाइन किया जाएगा और उसे धोनी का नाम दिया जाएगा.

एमएस धोनी के नाम पर होगा सीट का नाम-
एमसीए अध्यक्ष ने बताया कि उन दो विशेष सीटों का नाम स्थाई तौर पर धोनी के नाम पर रखा जाएगा. उसे एमएस धोनी सीट के नाम से जाना जाएगा. उन्होंने बताया कि हम कुछ अलग बना रहे हैं. उन सीटों को अच्छी तरह से सजाया जाएगा. उनको विशेष तौर पर डिजाइन किया जाएगा. उनको सोफा पसंद आएगा और सुविधाएं भी मिलेंगी. एमसीए अध्यक्ष ने कहा कि हम उन सीटों को प्रीमियम पर बेचेंगे. इन सीटों की नीलामी 10 दिन में होगी.
एमसीए लेवल 2 में सचिन तेंदुलकर स्टैंड की 300 सीटें को 3 करोड़ में बेच रहा है. इसके अलावा 7 बॉक्स की 140 सीटों को 2.66 करोड़ में बेचा जा रहा है. वर्ल्ड कप 2023 में वानखेड़े स्टेडियम में 5 मैच खेले जाने हैं.

ये भी पढ़ें: