scorecardresearch

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर मुंबई इंडियंस ने फिर लगाया दांव... इतने में खरीदा

अर्जुन तेंदुलकर का नाम जैसे ही अनाउंस हुआ मुंबई इंडियंस के ओनर आकाश अंबानी बोली शुरू कर दी. इसमें गुजरात टाइटंस ने अगली बोली लगाई तो मुंबई ने फिर दांव चल दिया. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपनी टीम से जोड़ लिया है.

Arjun Tendulkar  (Credit- Twitter) Arjun Tendulkar (Credit- Twitter)
हाइलाइट्स
  • पिछले सीजन में 20 लाख में लगी थी बोली

  • MI के मेंटॉर हैं सचिन

अर्जुन तेंदुलकर का नाम जैसे ही अनाउंस हुआ मुंबई इंडियंस के ओनर आकाश अंबानी बोली शुरू कर दी. इसमें गुजरात टाइटंस ने अगली बोली लगाई तो मुंबई ने फिर दांव चल दिया. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपनी टीम से जोड़ लिया है. मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रुपये की बोली लगाकर अर्जुन को लगातार दूसरे सीजन में खरीद लिया है. 2021 सीजन के लिए हुई नीलामी में भी मुंबई ने इस ऑलराउंडर को बेस प्राइस में खरीदा था.

पिछले सीजन में 20 लाख में लगी थी बोली
 बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुछ वर्षों के लिए नेट गेंदबाज के रूप में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे और उन्होंने आईपीएल 2020 के लिए यूएई की यात्रा भी की थी. MI ने उन्हें आईपीएल 2021 में बोली लगाकर बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. 14वें सीजन की हुई नीलामी में मुंबई इंडियंस की तरफ से अर्जुन का नाम आखिरी था. हालांकि वह आईपीएल में कोई मैच नहीं खेल पाए और चोटिल होने की वजह से बीच में ही उन्हें टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा.

पिता के अंडर नहीं खेल पाए थे अर्जुन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आईपीएल 2021 में अपने पिता के साथ काम करने का मौका नहीं मिला क्योंकि सचिन पहले चरण के दौरान MI के शिविर में शामिल नहीं हो सके थे क्योंकि उन्हें कोरोना हो गया था. अब तक आईपीएल न खेल पाए अर्जुन ने मुंबई स्टेट टीम के लिए दो टी-20 मैच खेले हैं. वह मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम का हिस्सा हैं और इस सीजन के दौरान उम्मीद है कि वो अपना आईपीएल खेलने का सपना पूरा कर पाएंगे. 

MI के मेंटॉर हैं सचिन
बता दें कि सचिन तेंदुलकर भी मुंबई इंडियंस का लंबे समय तक हिस्सा रहे हैं और कप्तानी भी की है. बाद में वह इस टीम के मेंटॉर बन गए. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 2008 से 2013 तक 78 मैच खेले और 34.84 के शानदार औसत से 2334 रन बनाए.