scorecardresearch

India's Got Talent: नॉर्थ ईस्ट की ताइक्वांडों टीम ने तोड़ा चीन का 11 साल पूराना यह गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

दीमापुर ग्रुप ने India's Got Talent के मंच पर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है और इस रिकॉर्ड को बनाकर उन्होंने चीन का रिकॉर्ड तोड़ा है.

Dimapur-based Faith in Action Martial Arts Academy Dimapur-based Faith in Action Martial Arts Academy

नागालैंड की एक ताइक्वांडो टीम ने चीनी मार्शल कलाकारों द्वारा बनाए गए 11 साल पुराने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दीमापुर स्थित फेथ इन एक्शन मार्शल आर्ट्स अकादमी ने अब "हाईएस्ट मार्शल आर्ट किक (असिस्टेड)" का रिकॉर्ड बनाकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है.

चीनी ने 2012 में 14 फीट और 2 इंच ऊंची किक के साथ पहला रिकॉर्ड बनाया था. दीमापुर समूह ने 14 फीट और 5 इंच ऊंची किक के साथ उसे पीछे छोड़ दिया. 

इंडियाज गॉट टैलेंट के सेट पर जीता रिकॉर्ड
फेथ इन एक्शन मार्शल आर्ट्स अकादमी ने नया रिकॉर्ड हाल ही में मुंबई में रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट के सेट पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के निर्णायक ग्लीन मैक्ग्रा और स्वप्निल डांगरीकर की उपस्थिति में बनाया. 

फेथ इन एक्शन के संस्थापक और कोच दीप कुमार बहुत खुश हैं. उन्होंने टीएनआईई को बताया, “हमें यह रिकॉर्ड बनाकर खुशी हो रही है. यह नागालैंड में उभरते मार्शल कलाकारों को प्रेरित करेगा. राज्य में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और अगर उन्हें सुविधाएं और अनुभव मिले तो वे अधिक ऊंचाइयों को छू सकते हैं.'' 

मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने दी बधाई
वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स को बधाई देते हुए, नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने ट्वीट किया, “मुझे यह जानकर खुशी हुई कि नागालैंड के फेथ इन एक्शन ने एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. भविष्य के सभी प्रयासों के लिए बधाई और शुभकामनाएं.” उप मुख्यमंत्री टीआर ज़ेलियांग ने भी ट्विटर पर उन्हें बधाई दी.

मुख्यमंत्री के सलाहकार अबू मेथा ने 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने पर फेथ इन एक्शन को बधाई दी. राज्य से राज्यसभा सदस्य एस फांगनोन कोन्याक ने भी फेथ इन एक्शन टीम को बधाई दी.