scorecardresearch

NZ Series: BCCI ने किया टीम इंडिया का एलान, रहाणे संभालेंगे कमान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

पहले मैच में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गयी है. वहीं, चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है. हालांकि, मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे मैच के कप्तान विराट कोहली ही होंगे.

Photo: BCCI Photo: BCCI
हाइलाइट्स
  • पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से शुरू होगा

  • दूसरा मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू होने वाली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. पहले मैच में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गयी है. वहीं, चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है. हालांकि, मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे मैच के कप्तान विराट कोहली ही होंगे.

ये होगी टीम

टीम में अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा होंगे. 
 
BCCI के अनुसार, ओपनर्स में केएल राहुल, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल होंगे. रोहित के न होने के कारण केएल राहुल के पास इस होम सीरीज नया ओपनिंग पार्टनर होगा. वहीं, मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी खेलेंगे. शुरुआती टेस्ट मैच मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली न होने से चेतेश्वर पुजारा और कप्तान रहाणे पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. 

कब होगा पहला और दूसरा मैच?

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से शुरू होगा. यह कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

आपको बता दें, इस टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की T-20 इंटरनेशनल सीरीज (International Series) 17 नवंबर से खेली जाएगी. इसका पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा.