scorecardresearch

ICC Cricket World Cup: वनडे विश्वकप 2023 में खेलने भारत आएगी Pakistan Team, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Pakistan tour of India for Cricket World Cup: इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्रिकेट विश्वकप खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी करके इस बात की जानकारी दी है.

आईसीसी विश्वकप 2023 में शामिल होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी विश्वकप 2023 में शामिल होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम
हाइलाइट्स
  • विश्वकप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

  • पाकिस्तान सरकार ने दी मंजूरी

Pakistan Cricket Team: आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 का मेजबानी भारत कर रहा है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्वकप टूनामेंट के लिए पाकिस्तान सरकार ने अपनी टीम को भारत आने की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के विश्वकप में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया है.

विश्वकप में शामिल होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि "पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए. इसलिए, उसने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का निर्णय लिया है. पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति ऐसी नहीं रहनी चाहिए"

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमें अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता है. हम इन चिंताओं से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) और भारतीय अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

 

विश्वकप में फिर होगा भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना

भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा हाईबोल्टेज मुकाबला माना जाता है. आईसीसी विश्वकप 2023 में भारत और पाकिस्तान का एक बार फिर से आमना-सामना होगा. यह मैच 14 अक्टूबर को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. हालाकि पहले यह मैच 15 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाना था, लेकिन इस दिन नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण मैच की तारीख में बदलाव किया गया.