scorecardresearch

Prithvi Shaw: कौन हैं सपना गिल जिनका पृथ्वी शॉ के साथ हाथापाई का वीडियो हुआ वायरल, भोजपुरी फिल्मों में भी कर चुकी हैं काम

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर सपना गिल ने गंभीर आरोप लगाए हैं. जबकि पृथ्वी शॉ की तरफ से कहा गया है कि उन पर और उनके दोस्तों पर कुछ लोगों ने बेसबॉल के डंडों से हमला किया है.

Prithvi Shaw Prithvi Shaw

भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की मुंबई में झड़प का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ उस समय विवाद का केंद्र बन गए जब यह दावा किया गया कि उनका दो व्यक्तियों के साथ झगड़ा हो गया, जिन्होंने कथित तौर पर खिलाड़ी की पूर्व सहमति के बावजूद सेल्फी लेने की मांग की थी.

पृथ्वी शॉ के दोस्त, जो बल्लेबाज के साथ मुंबई के होटल गए थे ने पुलिस को घटना की सूचना दी. आशीष यादव जोकि शॉ के दोस्त हैं एक कैफे के मालिक हैं. पिछले तीन साल से आशीष यादव शॉ के साथ बांद्रा में रहते हैं. दोस्त की शिकायत में दावा किया गया है कि शॉ और दो लोगों के बीच की यह घटना एक होटल के बाहर हुई, जब दो लोगों ने सेल्फी के लिए उनके पास आए.

क्या है पूरा विवाद?
विवाद के एक वीडियो में एक 23 वर्षीय बल्लेबाज एक टूटे हुए बेसबॉल बैट को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त सांताक्रूज इलाके के एक होटल में डिनर के लिए गए थे. सपना गिल भी उसी होटल में अपने कुछ दोस्तों के साथ पार्टी कर रहीं थीं. इसी दौरान सपना ने अपने एक दोस्त के साथ पृथ्वी शॉ से सेल्फी की गुजारिश की. पृथ्वी ने उनके साथ सेल्फी ले ली. इसके बावजूद सपना और उनके साथी पृथ्वी के फोटो और वीडियो रिकॉर्ड करते रहे. शॉ ने इसपर नाराजगी जताई और इसी पर पूरा विवाद शुरू हुआ.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपना गिल और उनके दोस्तों ने होटल से बाहर निकलते ही पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त की गाड़ी का पीछा किया और बेसबॉल के बैट से उनकी कार फोड़ दी. इसी दौरान पृथ्वी शॉ और सपना गिल के बीच भी हाथापाई हुई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

पृथ्वी शॉ के दोस्त आशीष सुरेंद्र यादव ने मुंबई के एक पांच सितारा होटल के बाहर घटना के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और बाद में ओशिवारा पुलिस ने सपना गिल सहित आठ लोगों को दोस्त की कार को नुकसान पहुंचाने के लिए बुक किया.पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने पृथ्वी के दोस्त की कार के आगे और पीछे के दोनों शीशे तोड़ दिए. शिकायत के अनुसार, सपना और उनके दोस्तों ने कथित तौर पर पृथ्वी और उनके दोस्त के खिलाफ झूठे आरोप लगाने की धमकी दी, अगर उन्होंने उन्हें 50,000 रुपये नहीं दिए.

कौन है सपना गिल?
सपना गिल मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और पेशे से मॉडल, एक्ट्रेस और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं. सपना गिल के इंस्टाग्राम पर 2.18 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डांस वीडियो शेयर करती हैं. वो मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप स्नैपचेट, वीडियो शेयरिंग ऐप जोश पर भी हैं और इस पर भी अपने वीडियोज शेयर करती हैं. सपना भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन, दिनेश लाल यादव और आम्रपाली दुबे के साथ भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सपना गिल के वकील अली काशिफ खान ने दावा किया कि जब सपना गिल बॉम्बे के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में थीं, तब अधिकारी उन्हें मेडिकल कराने से रोक रहे थे. अली काशिफ ने कहा, "पृथ्वी ने सपना पर हमला किया गया था. पृथ्वी के हाथ में एक छड़ी देखी गई थी. पृथ्वी के दोस्तों ने पहले समूह पर हमला किया. सपना फिलहाल ओशिवारा पुलिस स्टेशन में है. पुलिस उसे मेडिकल के लिए जाने की अनुमति नहीं दे रही है."