scorecardresearch

टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे राहुल द्रविड़! अभय शर्मा को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया जा सकता है. मंगलवार को द्रविड़ ने हेड कोच पद के लिए अप्लाई किया. अजय रात्रा ने भी फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया. वहीं एनसीए में गेंदबाजी कोच पारस माम्ब्रे और फील्डिंग कोच अभय शर्मा पहले ही आवेदन कर चुके हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Courtesy of BCCI) पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Courtesy of BCCI)
हाइलाइट्स
  • राहुल द्रविड़ ने हेड कोच पद के लिए अप्लाई किया

  • अभय शर्मा बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच

  • पारस माम्ब्रे ने गेंदबाजी कोच के आवेदन दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और द वॉल के नाम से मशहूर रहे राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया जा सकता है. द्रविड़ ने मंगलवार को हेड कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. फिलहाल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ के तौर पर काम कर रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होते ही भारतीय टीम को नया कोच मिल जाएगा.

राहुल द्रविड़ ने हेड कोच पद के लिए अप्लाई किया  

बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को राहुल द्रविड़ ने आधिकारिक तौर पर हेड कोच पद के लिए आवेदन दिया. आज हेड कोच पद के लिए एप्लीकेशन देने की आखिरी तारीख थी. इसके अलावा पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रात्रा ने भी फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया. 39 साल के रात्रा ने 6 टेस्ट और 12 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में हिस्सा लिया है. वहीं एनसीए में गेंदबाजी कोच पारस माम्ब्रे और फील्डिंग कोच अभय शर्मा पहले ही आवेदन कर चुके हैं. अभय शर्मा अंडर 19 टीम के फील्डिंग कोच रहे चुके हैं. 

 

Abhay Sharma (File Pic: Getty Images)
Abhay Sharma (File Pic: Getty Images)

अभय शर्मा बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच 

बता दें, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है. ऐसे में टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय है. 

हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ से UAE में मुलाकात हुई थी. जिसमें द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का कोच बनने के लिए राजी किया गया. GNT को मिली खास जानकारी के मुताबित राहुल द्रविड़ को साल 2023 तक के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. द्रविड़ अभी भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं.