scorecardresearch

Asia Cup 2022: मैच से पहले दानिश कनेरिया की सलाह, हांगकांग के खिलाफ रवि बिश्नोई भारत के लिए साबित हो सकते ट्रंप कार्ड

India vs Hong Kong in Asia Cup 2022: रविवार को एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भारत ने पांच विकेट से हरा दिया था. अब आज भारत के सामने हांगकांग की टीम चुनौती पेश करेगी. भारत ये मैच जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा है कि भारत को इस मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना चाहिए. कनेरिया ने कहा कि अवेश खान की जगह रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए.

एशिया कप 2022, भारतीय टीम ( फाइल फोटो) एशिया कप 2022, भारतीय टीम ( फाइल फोटो)

एशिया कप में आज भारत का मुकाबला हांगकांग से होगा. दुबई में पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदकर पहले ही भारतीय टीम ने मजबूती बना ली है. आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया सुपर 4 में पहुंच जाएगी. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेले जाने वाले मुकाबले में टॉस की अहम भूमिका है. बता दें कि हांगकांग के मुकाबले भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में है.

 
मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का मानना ​​​​है कि रवि बिश्नोई को भारत की प्लेइंग इलेवन में अवेश खान की जगह लेनी चाहिए. कनेरिया का मानना है कि यह युवा स्पिनर हांगकांग के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है.

रवि बिश्नोई से टीम को होगा फायदा

कनेरिया ने कहा कि उनके लाइनअप में एक अतिरिक्त स्पिनर होने से भारतीय टीम को फायदा होगा. क्योंकि यूएई की पिचें स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल रही हैं. कनेरिया ने आगे कहा कि भारत के पास पहले से ही तीन सीमर हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या अपने चार ओवर का पूरा कोटा डाल सकते हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि रवि बिश्नोई को शामिल करने से काफी फर्क पड़ेगा. वह भारत के लिए असली तुरुप का इक्का हो सकते हैं. यूएई के हालात भी उनकी मदद करने वाले हैं. उनके पास पहले से ही भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के रूप में तीन तेज गेंदबाज हैं. उन्हें एक और स्पिनर मिल सकता है और इससे भारत की गेंदबाजी और मजबूत होगी.

दीपक हुड्डा को मौका दे सकती टीम प्रबंधन 

कनेरिया ने आगे कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम से अपने प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव करने की उम्मीद नहीं है, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन दीपक हुड्डा को मौका दे सकता है. क्योंकि वह उनके लिए काफी अच्छे रहे हैं. उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.

कनेरिया ने कहा कि, भारत अपनी प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव नहीं करना चाहेगा. क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें पूरे टूर्नामेंट में एक ही लाइनअप के साथ खेलना होगा. लेकिन उनकी टीम में दीपक हुड्डा जैसा भी स्टार बल्लेबाज है, जो भविष्य का सुपरस्टार है. उन्होंने कहा कि वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं, जो रन बनाना जानता हैं. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.