scorecardresearch

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी! करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी पाकर घर लौटे पंत, बोले- फ्रेश फील कर रहा हूं

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जा रहे थे जब एक सड़क हादसे में वो बुरी तरह घायल हो गए. हालांकि मौके पर पहुंचकर कुछ स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की और अब वो फिलहाल बिल्कुल ठीक हैं. उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है.

Rishabh Pant Health Rishabh Pant Health

ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी है. एक महीने से अधिक समय अस्पताल में बिताने के बाद आखिरकार ऋषभ पंत घर लौट आए हैं. बता दें कि पंत का 30 दिसंबर को भीषण एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद उन्हें पहले देहरादून और बाद में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डैमेज हुए लिगामेंट्स की मरम्मत के लिए उनके दाहिने घुटने की दो बार सर्जरी हुई थी. करीब एक महीने में उनकी दूसरी सर्जरी होगी. फिलहाल पंत को कंप्लीट बेड रेस्ट की सलाह दी गई है. वह भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अभी नहीं खेल पाएंगे.

शेयर की पोस्ट
एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइडस्पोर्ट को बताया,“उसे लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी. डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब करना सही है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है. हम उन्हें जल्द ही मैदान पर वापस देखने की उम्मीद करते हैं."अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पंत ने एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने लिखा था कि कभी सोचा नहीं था कि बाहर बैठकर इस तरह फ्रेश एयर फील कर पाउंगा.

ऋषभ पंत की रिकवरी की पूरी टाइमलाइन देखें तो वो कुछ इस प्रकार है. 

30 दिसंबर: दिल्ली से अपनी मां से मिलने के लिए रुड़की जाते समय पंत एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गए थे. उनकी मर्सिडीज एसयूवी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी. हालांकि मौके पर दो नेक लोगों ने उनकी जान बचाई.
30 दिसंबर: माथे पर खरोंच और कट लगने के कारण प्राथमिक उपचार के लिए उन्हें निकटतम सक्षम अस्पताल ले जाया गया. उनकी कलाई और घुटने में भी चोटें आई थीं.
30 दिसंबर: प्राथमिक उपचार के बाद पंत को आगे के इलाज के लिए मैक्स देहरादून ट्रांसफर कर दिया गया. 
4 जनवरी: बीसीसीआई ने देहरादून में भीड़ से बचने के लिए ऋषभ को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया.
4 जनवरी: बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने डॉ. दिनशॉ पारदीवाला के साथ मिलकर पंत का इलाज किया.
7 जनवरी: ऋषभ पंत ने डॉ परदीवाला के मार्गदर्शन में अपने पीसीएल और एमसीएल की सर्जरी कराई.
16 जनवरी: ऋषभ ने कोकिलाबेन अस्पताल से ठीक होने की पहली तस्वीर पोस्ट की.

बता दें कि पंत पिछली बार्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के हीरो थे. एक समय गाबा में जो मिशन इम्पॉसिबल लग रहा था उसमें जीत के लिए भारत का मार्गदर्शन करने के लिए उन्होंने नाबाद 89 रन बनाए. अब एक बार फिर अपने घर में भारत एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. लेकिन इसमें पंत नहीं होंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गजों का मानना ​​है कि टीम इंडिया को पंत की कमी खलेगी.ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा, “भारत को वास्तव में ऋषभ पंत की कमी खलेगी. आस्ट्रेलियाई खुश होंगे. वह एक काउंटर अटैकर हैं. एक ऐसा व्यक्ति जो आपको जगाए रखता है वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो तेजी से स्कोर करते हैं और एक सत्र में खेल को बदल देते हैं.”