scorecardresearch

Roger Binny बने BCCI के नए बॉस, पद संभालते ही खिलाडियों के इंजरी मैनेजमेंट पर दिया जोर

BCCI President Roger Binny: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. बोर्ड की AGM में बिन्नी को बीसीसीआई का 36वां प्रेसिडेंट चुना गया. बिन्नी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद सौरव गांगुली ने रोजर बिन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में बीसीसीआई और तरक्की करेगा.

BCCI President Roger Binny BCCI President Roger Binny
हाइलाइट्स
  • गांगुली बोले-क्रिकेट टीम मजूबत, आगे लेकर जाएगी नई टीम

  • जय शाह फिर से सचिव के लिए चुने गए

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के हिस्सा रहे रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए चेयरमैन बन गए हैं. वहीं जय शाह को लगातार दूसरा बार फिर से सचिव के लिए चुना गया. इन दोनों के अलावा जिन अन्य लोगों को निर्विरोध चुना गया, उनमें कोषाध्यक्ष आशीष शेलार, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया शामिल हैं. निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को अभिषेक डालमिया के साथ आईपीएल संचालन परिषद में जगह मिली. धूमल आईपीएल के नए अध्यक्ष होंगे. वो बृजेश पटेल की जगह लेंगे. ये सभी फैसले बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (AGM) में लिए गए.

अध्यक्ष पद के लिए केवल बिन्नी ने किया था नामांकन

बता दें, 67 वर्षीय रोजर बिन्नी BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे. इसलिए वो निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए. बिन्नी अपने हालिया कार्यकाल में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे. साथ ही बिन्नी 1983 में भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. बिन्नी ने साल 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. बिन्नी ने टेस्ट करियर में कुल 47 विकेट लिए हैं और वनडे इंटरनेशनल में 77 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. बिन्नी का घरेलू मैचों में भी रिकॉर्ड अच्छा रहा है. 

इन मुद्दों पर बिन्नी करेंगे काम

बिन्नी अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे दो अहम मुद्दों पर काम करेंगे. इनमें से खिलाड़ियों की फिटनेस अहम मसला होगा. बिन्नी ने कहा, 'बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते मैं मुख्य रूप से 2 चीजों पर ध्यान देना चाहता हूं. इनमें सबसे पहले खिलाड़ियों की चोटों पर रोकथाम के लिए काम किया जाएगा. जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हो गए, जिससे पूरा प्लान प्रभावित हुआ है. दूसरा, मैं देश की पिचों पर ध्यान देना चाहता हूं.'