scorecardresearch

समलैंगिक है ये टॉप टेनिस खिलाड़ी, रह चुकी हैं फ्रेंच ओपन की सेमीफाइनलिस्ट

दारिया कसात्किना वर्तमान में रूस की नंबर 1 और दुनिया में 12 वें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. उन्होंने सिंगल्स में चार डब्ल्यूटीए टूर खिताब और डबल्स में एक खिताब जीता है.

Daria Kasatkina  (Courtesy: AP) Daria Kasatkina (Courtesy: AP)
हाइलाइट्स
  • खिलाड़ी ने बताया कि उनकी एक गर्लफ्रेंड है

  • रूस की नंबर 1 और दुनिया में 12 वें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी

रूसी टेनिस खिलाड़ी दारिया कसात्किना (Daria Kasatkina) ने सोमवार को अपने समलैंगिक होने की घोषणा की है. दरअसल पिछले महीने फ्रेंच ओपन की सेमीफाइनलिस्ट रहीं 25 वर्षीय कसात्किना का कहना है कि रूसी फुटबॉलर नाद्या कार्पोवा (Nadya Karpova) ने जब अपने समलैंगिक होने की बात कबूली तो उन्हें भी खुलकर सबके सामने आने की प्रेरणा मिली. कसात्किना ने रूसी ब्लॉगर वाइटा क्रावचेंको (Vitya Kravchenko) को बताया कि उनकी एक गर्लफ्रेंड है. रूसी खिलाड़ी ने कहा कि खेल और अन्य क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों को इस बारे में खुलकर बोलना चाहिए.             

कौन हैं दारिया कसात्किना?   
दारिया कसात्किना वर्तमान में रूस की नंबर 1 और दुनिया में 12 वें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. उन्होंने सिंगल्स में चार डब्ल्यूटीए टूर खिताब और डबल्स में एक खिताब जीता है. राफेल नडाल कसात्किना के पसंदीदा टेनिस खिलाड़ी हैं. महिलाओं के खेल में, वह पेट्रा क्वितोवा और मारिया शारापोवा की प्रशंसक हैं. वर्तमान में स्पेन में रहती हैं और वहीं ट्रेनिंग कर रहीं हैं.        
 
रूस में समलैंगिक कानून 
कसात्किना का ये बयान तब आया जब रूसी ससंद ने सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्रों में 'गैर-पारंपरिक' यौन संबंधों की किसी भी तरह की चर्चा पर प्रतिबंध लगाने प्रस्ताव रखा. रूस का मौजूदा 'Gay Propaganda' कानून 2013 में पारित किया गया था और अभी तक इसका उपयोग समलैंगिक प्राइड मार्च को रोकने और समलैंगिक अधिकार के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए किया गया है.