scorecardresearch

VVS Laxman के लिए Sachin Tendulkar को घर में पड़ी थी डांट, दिग्गज बल्लेबाज ने खुद बताया था किस्सा

Sachin Tendulkar: दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को एक बार वीवीएस लक्ष्मण के लिए घर में डांट सुननी पड़ गई थी. तेंदुलकर ने इस किस्से को वीवीएस लक्ष्मण के साथ इंटरव्यू में बताया था. सचिन तेंदुलकर आईपीएल में साल 2013 तक मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते रहे.

सचिन तेंदुलकर को वीवीएस लक्ष्मण के लिए घर में डांट पड़ी थी (Photo/iplt20.com) सचिन तेंदुलकर को वीवीएस लक्ष्मण के लिए घर में डांट पड़ी थी (Photo/iplt20.com)

भारत में क्रिकेट धर्म है तो भगवान सचिन तेंदुलकर हैं. लेकिन अगर इस खेल के भगवान को खेल के लिए डांट पड़े तो ये सुनकर अजीब लगता है. लेकिन ये 100 फीसदी सच है. इस महान बल्लेबाज को एक बार मैदान में अपने रवैये को लेकर घर में डांट पड़ी थी और ये सबकुछ वीवीएस लक्ष्मण के लिए हुआ था. साल 2018 में iplt20.com पर वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर ने बातचीत के दौरान इस किस्से का जिक्र किया था.

घर में कैसे पड़ी थी तेंदुलकर को डांट-
बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने उस मैच का जिक्र छेड़ दिया. जिसमें सचिन तेंदुलकर ने नॉन-स्ट्राइक पर खड़े लक्ष्मण पर चिल्लाए थे. ये तो सबके सामने मैदान पर हुआ था. लेकिन सचिन तेंदुलकर ने वो किस्सा बताया, जिसमें वो घर पहुंचे तो क्या हुआ था. सचिन ने बताया कि जब मैं घर पहुंचा तो मेरा भाई मुझपर चिल्ला रहा था. उसने कहा कि तुम क्या कर रहे हो? लक्ष्मण आपका साथी है. वो आपका समर्थन कर रहा था और आप उसपर चिल्ला रहे थे. सचिन तेंदुलकर ने बताया कि उन्होंने इसके लिए माफी मांगी और भविष्य में ऐसा कभी ना होने की बात कही.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हुआ था वाक्या-
वो साल 1998 का था. शारजाह में कोका कोला कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्मण को डांटा था. सचिन ने दो रन लेने के लिए लक्ष्मण को बोला. लेकिन लक्ष्मण ऐसा नहीं कर पाए थे. जिसपर सचिन ने कहा था कि तुम भाग क्यों नहीं रे हो? इस मैच में सचिन ने 143 रनों की पारी खेली थी और अकेले टीम को जीत के करीब ले गए थे. लेकिन टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

आईपीएल में कब तक खेले सचिन-
दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल की शुरुआत साल से मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे. उन्होंने साल 2013 तक मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलते रहे. उसके बाद बतौर मेंटोर टीम का हिस्सा रहे.

बच्चों के लिए काम करते हैं तेंदुलकर-
सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन नगरपालिका अस्पतालों और दूसरे संस्थानों के साथ काम करते हैं, जो वंचि बच्चों को सस्ती कीमत पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराते हैं.

ये भी पढें: