scorecardresearch

Sania Mirza-Shoaib Malik Love story: मुश्किल समय लाया था सानिया मिर्जा और शोएब मलिक को एक-दूसरे के करीब...बेहद फिल्मी तरीके से शुरू हुई थी इनकी लव स्टोरी

सानिया मिर्जा की शोएब मलिक से मुुलाकात बेहद फिल्मी थी. साल 2004 में होबार्ट के एक रेस्तरां में पहली बार दोनों एक-दूसरे से मिले थे. जब इंजरी की वजह से सानिया परेशान थीं उस समय शोएब ने उनका साथ दिया था, जोकि उन्हें करीब लाया.

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक सानिया मिर्जा और शोएब मलिक
हाइलाइट्स
  • कंट्रोवर्सी उन्हें पास लाई

  • रिश्ते पर था गर्व

जब इंसान प्यार में होता है तो हर सीमा को पार करने के लिए तैयार रहता है. ऐसी ही कुछ प्यार की कस्में खाई थीं मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक ने. जिनके बीच सीमाएं भी बाधा नहीं बन सकीं. क्रॉस नेशन की प्रेम कहानियां अक्सर आपको रोमांचित करती हैं. उसमें बॉलीवुड की लव स्टोरी का टेस्ट आता है.

हालांकि ये स्टोरी अभी कुछ मुश्किल दौर से गुजर रही है और खबर है कि सानिया ने शोएब से तलाक लेने का फैसला किया है. हालांकि इस बारे में दोनों की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आई है. आइए जानते हैं कैसे हुई थी इस लव स्टोरी की शुरुआत.

कैसे हुई मुलाकात?
शोएब और सानिया एक-दूसरे के नाम से परिचित थे, लेकिन 2004 में होबार्ट के एक रेस्तरां में पहली बार दोनों एक-दूसरे से मिले. हालांकि, उनकी पहली मुलाकात केवल दो मिनट तक चली. उनकी दूसरी मुलाकात तब हुई जब मलिक वकार यूनुस के साथ सानिया का खेल देखने शोएब आए, सानिया  को तब शोएब बहुत आकर्षक लगे. लेकिन, इस मुलाकात में भी चीजों ने कोई रोमांटिक मोड़ नहीं लिया. यह तब हुआ जब वे तीसरी बार मिले.

कंट्रोवर्सी उन्हें पास लाई
यह सानिया और शोएब दोनों के लिए एक बुरा दौर था क्योंकि सानिया इंजरी से जूझ रही थी और हाल ही में उनकी बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ सगाई टूटी थी. उस दौरान शोएब घरेलू टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया में हार के बाद एक साल का बैन झेल रहे थे. जैसा कि कहते हैं कि भाग्य आपको मिलवाता है और इस तरह उनकी कंट्रोवर्सी उन्हें पास लाई और 5 महीने की कोर्टशिप के बाद दोनों ने साल 2010 में शादी करने का फैसला किया.

जब शोएब मलिक 2010 में सानिया मिर्जा से शादी करने के लिए भारत पहुंचे, तो उन्हें इस आरोप के साथ बधाई दी गई कि वह पहले से ही हैदराबाद की आयशा सिद्दीकी नाम की एक महिला से शादी कर चुके हैं. महिला ने पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. हालांकि इस कहानी का वहीं पर अंत हो गया और आयशा का इल्जाम नकली निकला. मलिक ने अप्रैल 2010 में हैदराबाद के ताज होटल में सानिया से शादी कर ली. 

रिश्ते पर था गर्व
सानिया मिर्जा ने शादी के बाद भी प्रोफेशनल टेनिस खेलना जारी रखा और कई बड़े ग्रैंड स्लैम जीते. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि शोएब के परिवार को मेरे करियर पर भी उतना ही गर्व है जितना शोएब पर. हम दोनों खिलाड़ी हैं इसलिए प्रैक्टिस और टूर्नमेंट के कारण काफी समय तक दूर रहते हैं, लेकिन इसका असर हमारे रिश्ते पर नहीं पड़ता है. शोएब के साथ रहते हुए मुझे हर दिन लगता है कि मैंने अपने लिए बिल्कुल सही इंसान को चुना है.

शादी के बाद दोनों ने दुबई में बसने का फैसला किया, जहां शोएब की टीम प्रैक्टिस कर रही थी. वह स्थान भौगोलिक दृष्टि से दोनों के अनुकूल है. वे दुबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब रहते थे. सानिया की मां की सहेली भी अपने परिवार के साथ उसी बिल्डिंग में रहती हैं. 30 अक्टूबर, 2018 को, दंपति एक बच्चे के माता-पिता बन गए और उन्होंने उसका नाम इज़हान रखा.

बेटे का बर्थडे साथ मनाया 
साल 2020 में कोविड -19 महामारी के बीच यात्रा प्रतिबंधों के कारण दोनों एक दूसरे से अलग रह रहे थे. शोएब मलिक पाकिस्तान में फंस में थे जबकि सानिया मिर्जा भारत में थीं. एक इंटरव्यू  में सानिया ने अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा था, “मेरे लिए शोएब से दूर रहना और विशेष रूप से, इज़हान के लिए अपने पिता से दूर रहना आसान नहीं रहा है. मैं एक परिवार के रूप में फिर से एक जगह वापस आने का इंतजार कर रही हूं." इस जोड़े को आखिरी बार दुबई में अपने बेटे के जन्मदिन समारोह के दौरान एक साथ देखा गया था.