scorecardresearch

Shoaib Malik and Sania Mirza: शोएब मलिक ने नहीं सानिया मिर्जा ने तोड़ा रिश्ता, पिता ने किया ये खुलासा, बोले- ये तलाक नहीं... खुला था

शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा के लिए आयशा सिद्दीकी से तलाक लिया था. अब सानिया को छोड़कर पाकिस्तानी अभिनेत्री से शादी कर ली है. सना जावेद ने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपना नाम भी बदल लिया है. उन्होंने अपने नाम के आगे शोएब मलिक का सरनेम लगा दिया है.

Shoaib Malik-Sana Javed  Shoaib Malik-Sana Javed 
हाइलाइट्स
  • शोएब मलिक ने सोशल मीडिया पर अपने विवाह समारोह की तस्वीरें की शेयर

  • सना जावेद हैं तलाकशुदा

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने एक बार फिर शादी कर ली है. शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्सट्रेस सना जावेद को अपना हमसफर चुना है. शोएब मलिक ने खुद इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं. शोएब मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने विवाह समारोह की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, अलहम्दुलिल्लाह… और हमने आपको जोड़ियों में बनाया है.

सानिया के परिवार की तरफ से बताया गया है कि शोएब मलिक ने नहीं सानिया ने शोदी तोड़ी है. शोएब मलिक की तीसरी शादी पर सानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने पीटीआई को बताया कि यह एक 'खुला' था.अलग होने का फैसला जब औरत लेती है तो उसे खुला कहते हैं. यही फैसला जब मर्द की तरफ से आए तो उसे तलाक कहते हैं. तलाक के बाद भी लगातार तीन महीनों तक औरत शौहर के घर में रहती है. कुरान और हदीस में भी इसका जिक्र है. 

कौन हैं सना जावेद
सना जावेद पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं. उनका जन्म 25 मार्च 1993 को जेद्दा, सऊदी अरब में हुआ था. उन्होंने कराची विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की है. सना ने 2012 में शहर-ए-जात सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि, उन्हें रोमांटिक ड्रामा कहानी में मुख्य भूमिका निभाने के बाद पहचान मिली. इस शो के लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवार्ड्स में नामांकन भी मिला. सना को कहानी के अलावा रुसवाई और डंक जैसे नाटकों के लिए भी जाना जाता है. सना जावेद ने इससे पहले पाकिस्तानी अभिनेता, गायक-गीतकार और संगीत निर्माता उमैर जसवाल से शादी की थी. वे अक्टूबर 2020 में शादी के बंधन में बंधे थे, लेकिन कथित तौर पर वर्ष 2023 के अंत में उनका तलाक हो गया था. 

अपने नाम के आगे शोएब मलिक का सरनेम लगाया 
सना जावेद ने भी सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर कीं. लेटेस्ट फोटोज में दोनों कपल एक दूसरे संग रोमांटिक पोज देते हुए दिखाई दे रहे हैं. तसवीर में जहां शोएब ने व्हाइट कलर की शेरवानी पहन रखी थी. वहीं उनकी बेगम जान ने ऑफ व्हाइट और पिंक कलर का पाकिस्तानी सूट पहना हुआ है. मेहंदी वाले हाथ और डायमंड रिंग पहने सना बेहद ही खूबसूरत लग रही हैं. सना जावेद ने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपना नाम भी बदल लिया है. उन्होंने अपने नाम के आगे शोएब मलिक का सरनेम लगा दिया है.

2010 में हुई थी शोएब और सानिया की शादी
भारत की पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने 2010 में शादी रचाई थी. दोनों का एक छोटा बच्चा भी है, जिसका नाम इजहान है. इजहान का जन्म 2018 में हुआ था. शोएब और सानिया के बीच पिछले कुछ समय से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा था. लगातार दोनों के अलग होने की खबरें आ रही थी. लेकिन इस बीच शोएब मलिक की सना जावेद के साथ नई शादी ने सबको हैरान कर दिया.

सानिया के लिए आयशा को दिया था तलाक
शोएब ने सानिया से जब शादी की थी, तब आयशा सिद्दीकी ने सामने आकर सबको बताया था कि वह शोएब की पहली पत्नी हैं और बगैर तलाक दिए वो दूसरी शादी नहीं कर सकते. उस वक्त शोएब ने आयशा के साथ किसी तरह के रिश्ते होने की बात से इनकार किया था. लेकिन मामला बढ़ने के बाद उन्होंने आयशा से तलाक ले लिया था. शोएब ने सानिया से शादी के बाद पहली पत्नी आयशा से तलाक लिया था.

सानिया मिर्जा की पोस्ट से बढ़ीं तलाक की अटकलें 
इससे पहले सानिया मिर्जा ने बुधवार को ही एक पोस्ट शेयर की थी, जिससे उनके और शोएब मलिक के तलाक की अफवाहें तेज हो गईं. इसमें उन्होंने लिखा, शादी मुश्किल है. तलाक मुश्किल है. अपना मुश्किल चुनें. इसके साथ ही उन्होंने लिखा था, मोटापा मुश्किल है. फिट रहना मुश्किल है. अपना मुश्किल चुनें. कर्ज में डूबना मुश्किल है. आर्थिक रूप से अनुशासित रहना मुश्किल है. अपना मुश्किल चुनें. संचार मुश्किल है. संवाद न करना मुश्किल है. अपना मुश्किल चुनें. जिंदगी कभी आसान नहीं होगी. यह हमेशा मुश्किल रहेगा. लेकिन हम अपनी मेहनत चुन सकते हैं. यह अटकलें तब और तेज हो गई थीं जब सानिया मिर्जा ने अपने इंस्टाग्राम से शोएब मलिक के साथ अपनी ज्यादातर हालिया तस्वीरें को डिलीट कर दिया था. 8 जनवरी को उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, जब कोई चीज आपके दिल की शांति को भंग करती है, तो उसे जाने दें.