scorecardresearch

T-20 World Cup 2022: भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात देने के लिए तैयार, जानिए एडिलेड ओवल में कैसी होगी पिच, कौन होगा प्लेइंग 11 में ?

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच में इंग्लैंड को मात देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आइए आज हम आपको बता रहे हैं कि एडिलेड ओवल में कैसी होगी पिच और कौन होगा प्लेइंग 11 में ? साउथ ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल ग्राउंड काफी बढ़िया प्ले करता है. स्टेडियम में करीब 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. यहां की पिच बल्लेबाजों और बॉलर्स दोनों के ही पक्ष में रहती है. हालांकि, एडिलेड को बल्लेबाजों का ग्राउंड माना जाता है लेकिन बॉलर्स के लिए ये मैदान इसलिए महत्वपूर्ण और अच्छा रहता है क्योंकि यहां बाउंड्रीज काफी बड़ी हैं और छक्के मारना आसान नहीं होता है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि एडिलेड में हमारी रणनीति अलग होगी. एडिलेड में साइड बाउंड्री छोटी है, हमे अपनी रणनीति को उस तरह से तैयार करना होगा.

भारतीय टीम के खिलाड़ी. भारतीय टीम के खिलाड़ी.
हाइलाइट्स
  • भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा-एडिलेड में साइड बाउंड्री छोटी है, हमे अपनी रणनीति को उस तरह से तैयार करना होगा

  • टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल का महामुकाबला 10 नवंबर को 1.30 बजे शुरू होगा, भारतीय दर्शकों में उत्साह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच में इंग्लैंड को मात देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आइए आज हम आपको बता रहे हैं कि एडिलेड ओवल में कैसी होगी पिच और कौन होगा प्लेइंग 11 में ? साउथ ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल ग्राउंड काफी बढ़िया प्ले करता है. स्टेडियम में करीब 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. यहां की पिच बल्लेबाजों और बॉलर्स दोनों के ही पक्ष में रहती है. हालांकि, एडिलेड को बल्लेबाजों का ग्राउंड माना जाता है लेकिन बॉलर्स के लिए ये मैदान इसलिए महत्वपूर्ण और अच्छा रहता है क्योंकि यहां बाउंड्रीज काफी बड़ी हैं और छक्के मारना आसान नहीं होता है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि एडिलेड में हमारी रणनीति अलग होगी. हमारे सामने यह चुनौती रही है कि जब अलग मैदान में खेलते हैं तो इसकी लंबाई और बाउंड्री की दूरी अहम होती है. आपको मैदान में बाउंड्री को लेकर जल्द से जल्द ढालना होता है. हमने इसमें खुद को अच्छे से ढाला है. एडिलेड में साइड बाउंड्री छोटी है, हमे अपनी रणनीति को उस तरह से तैयार करना होगा. बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को एडिलेड की स्थिति के लिहाज से ढालने की जरूरत है. मेलबर्न में चीजें बिल्कुल अलग थीं.

कितने बजे होगा टॉस ? 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर दोनों अंपायर की मौजूदगी में गुरुवार को दोपहर 1 बजे सिक्का उछालेंगे. आमतौर पर मैच शुरू होने से 30 मिनट पहले टॉस किया जाता है. विशेष परिस्थितियों में मैच से 15 मिनट पहले तक टॉस हो सकता है. इंडिया और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला 1.30 बजे शुरू हो जाएगा.

प्लेइंग 11 के संभावित खिलाड़ी
भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कैप्टन), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल.

इंग्लैंड टीम : जोस बटलर (कैप्टन व विकेट कीपर), एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, मोइन अली, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स.