scorecardresearch

भारतीय खिलाड़ियों के आगे बेबस हुई इंग्लैंड की टीम, भारत ने दूसरे T20 मैच में भी चटाई धूल

इंग्लैंड को भारत ने 170 रनों का लक्ष्य दिया था और जबरदस्त गेंदबाजी कर सीरीज में कब्जा कर लिया. वहीं, को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया था

भारत ने इंग्लैड को 49 रनों से हराया भारत ने इंग्लैड को 49 रनों से हराया
हाइलाइट्स
  • भुवनेश्वर कुमार बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत ने दूसरे टी20 मैच में 49 रनों से जीत हासिल कर लगातार चौथी बार इंग्लैंड को धूल चटा दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 61 रन बनाकर पावरप्ले में अपना दबदबा जारी रखा. दरअसल, इंग्लैंड को भारत ने 170 रनों का लक्ष्य दिया था और जबरदस्त गेंदबाजी कर सीरीज में कब्जा कर लिया.  

बता दें कि, भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये. भुवनेश्वर ने नई गेंद के साथ अपना जादू जारी रखा और पावरप्ले के अंदर दोनों अंग्रेजी सलामी बल्लेबाजों को आउट किया. 2017 से लेकर 2022 तक टी20 इंग्लैंड के खिलाफ भारत का दबदबा अब तक बरकरार है.  

3 मैचों की टी 20 सीरीज में टीम इंडिया ने कल दूसरा मैच जीत कर 2-0 की अजेय बढत बना ली है. बर्मिंघम टी 20 में 49 रनों से बड़ी जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए. सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी रवींद्र जडेजा ने खेली.
 

भुवनेश्वर बने प्लेयर ऑफ द मैच

जोस बटलर एक खतरनाक खिलाड़ी है और अगर वह पावरप्ले से आगे निकल जाए तो बड़ा स्कोर कर सकता है. ऐसे में भुवनेश्वर ने एक बार फिर अपनी स्विंग का कमाल दिखाते हुए उनका विकेट चटका. इतना ही नहीं उन्होंने पूरे मैच में तीन विकेट झटके.

इससे पहले  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के लिए भी भुवनेश्वर  को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया था, जिसके बाद वह इंटरनेशनल में एक बार से ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए थे. 

ये भी पढ़ें : 

\