scorecardresearch

6 साल की बच्ची की तलवारबाजी देख उड़े देखने वालों के होश, लोग कर रहे हैं जमकर तारीफ, वीडियो हो रहा वायरल

मध्य प्रदेश में एक 6 साल की बच्ची ने सबको अपने तलवारबाजी के हुनर का दीवाना बना लिया है. यह 6 साल की बच्ची तलवार चलाने के मामले में बड़े-बड़ों को मात देती है.

रेधांशी रेधांशी
हाइलाइट्स
  • तलवारबाजी का वीडियो जमकर हो रहा है वायरल

  • अनंत चतुर्दशी पर नगर में अखाड़े और झांकियां निकाली गई

मोबाइल के आधुनिक युग में बच्चे मोबाइल गेम में व्यस्त रहते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के सीहोर में एक 6 साल की बच्ची को तलवार बाजी करता देख हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है. अनंत चतुर्थी के समारोह में इस नन्ही बालिका की तलवारबाजी का वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि शहर में  दो दिन पूर्व अनंत चतुर्थी के अवसर पर चल समारोह निकाला गया. जिसमे शिवशंकर कला प्रदर्शन अखाड़ा की बाल कलाकार कस्बा क्षेत्र में रहने वाली रेधांशी ने भाग लिया. 

चौंका दिया सबको
रेधांशी ने समारोह में अनेक चौराहों पर तलवारबाजी कर अच्छे-अच्छे पहलवानों को भी चौका दिया. नन्ही बेटी के हौसले देख सभी ने उसकी सराहना की. तलवारबाजी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

दरअसल कस्बा क्षेत्र में रहने वाले रवि दीपिका भावसार की बेटी छह वर्षीय बेटी रेधांशी कक्षा पहली की छात्रा हैं. यह नन्ही बालिका अखाड़े में तलवार चलाने का अभ्यास करती हैं. उनकी तलवार चलाने की रफ्तार देख हर कोई आश्चर्य चकित रह जाता है. 

अंनत चतुदर्शी पर नगर में अखाड़े और झांकिया निकाली गई. इस दौरान रेधांशी ने अखाड़े में कई मंचों पर तलवारबाजी कला का प्रदर्शन किया. आज हर कोई नन्ही बालिका की कला और साहस की सराहना कर रहा है. 

(नावेद जाफरी की रिपोर्ट)