scorecardresearch

Shubhman Gill ने तोड़ा Rohit Sharma का रिकॉर्ड, जिम्बाब्वे में शतक बनाने वाले सबसे युवा भारतीय बने

भारत ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज आखिरी मैच में 13 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा.

शुभमन गिल शुभमन गिल
हाइलाइट्स
  • शुभमन गिल ने बनाया रिकॉर्ड

  • जिम्बाब्वे की टीम हुई ऑल आउट

भारत ने जिम्बाब्वे को तीसरे एकदिवसीय मैच में भी हराकर 3 मैचों की ऋंखला 3-0 से जीत ली है. सोमवार को हरारे में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 13 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन ही बना पाई.

शुभमन गिल ने बनाया रिकॉर्ड
टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने बनाए. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ते हुए केवल 97 गेंदों में 130 रन बनाए. शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे की धरती पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले भारत के सबसे युवा खिलाड़ी बनकर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गिल ने सोमवार को 22 साल और 348 दिन की उम्र में हरारे में तीसरे वनडे में शतक लगाया. उन्होंने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 23 साल और 28 दिन की उम्र में शतक बनाया था.

यह उनके क्रिकेट करियर में शुभमन गिल का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक भी था. क्रिकेट के दिग्गज इरफान पठान और इयान बिशप ने गिल के पहले शतक के लिए एक ट्वीट करते हुए युवा खिलाड़ी को बधाई दी है.

जिम्बाब्वे की टीम हुई ऑल आउट
वहीं ब्रैड एवंस ने शानदार गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. 290 रनों का टारगेट चेज करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 276 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 95 गेंद में 115 रन की शानदार पारी खेली. भारत की तरफ से आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि दीपक चाहर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए.