scorecardresearch

UAE में आयोजित होने वाली Asia Cup Championship के लिए चुने गए 16 तीरंदाज खिलाड़ी, करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

हरियाणा में सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण में एशिया कप के लिए 16 तीरंदाज खिलाड़ियों का चयन किया गया है. ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

16 archery players selected in Asia Cup Championship 16 archery players selected in Asia Cup Championship
हाइलाइट्स
  • 20 से 25 दिसंबर 2022 तक होगा एशिया कप 

  • 16 खिलाड़ियों का हुआ चयन

देश के खिलाड़ियों ने हमेशा से ही विदेशी धरती पर मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. एक बार फिर से भारतीय तीरंदाज शहरजान UAE में आयोजित होने वाले एशिया कप चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं. सोनीपत के साईं खेल केंद्र में देशभर के खिलाड़ियों का फाइनल चयन हुआ. 

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), सोनीपत में एशिया कप चैंपियनशिप के लिए देश भर के तीरंदाज खिलाड़ियों का चयन हुआ. जिसमें 16 खिलाड़ी इस बार देश की तरफ से यूएई में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. जिनका फाइनल कैंप भी यहां अनुभवी आर्चरी कोच के द्वारा आयोजित किया जाएगा.

20 से 25 दिसंबर 2022 तक होगा एशिया कप 
आर्चरी कोच विवेक कुमार ने बताया कि देशभर के खिलाड़ियों का तीन दिवसीय सिलेक्शन ट्रायल एशिया कप चैंपियनशिप के लिए हुआ है. जिसमें 8 लडके और 8 लड़कियों का चयन कर लिया गया है. 20 से 25 दिसंबर 2022 तक आयोजित होने वाले आर्चरी एशिया कप में भारत की तरफ से 16 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए भविष्य में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों और एशियन खेलों की तैयारियों में यह मुकाबले काफी लाभदायक सिद्ध होंगे. 

जोश में है सभी खिलाड़ी 
ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन कर सेलेक्ट होने वाले खिलाड़ियों में अच्छा खासा जोश एशिया कप को लेकर देखा जा रहा है. खिलाड़ियों का कहना है कि वह अपने कोच के नेतृत्व में साईं खेल केंद्र सोनीपत में रिहर्सल कर रहे हैं और यूएई में आयोजित एशिया कप के तीरंदाज मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए मेडल जीतने का प्रयास कर देश का नाम रोशन करेंगे. 

गौरतलब है कि भारत के तीरंदाज खिलाड़ियों ने 2017 में आयोजित एशियन चैंपियनशिप बेहद ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण, चार रजत, और दो कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था. 

(पवन राठी की रिपोर्ट)