scorecardresearch

Asia Cup 2022: तिनके की तरह बिखर गई पाकिस्तान की टीम, श्रीलंका छठी बार बना चैम्पियन

Asia Cup 2022 के फाइनल में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान को ऑल आउट करके खिताब अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका की टीम ने एशिया कप को छठी बार अपने नाम किया है. साथ ही 8 साल के बाद श्रीलंका एशिया कप जीती है.

Srilanka won Asia Cup 2022 Srilanka won Asia Cup 2022
हाइलाइट्स
  • 8 साल बाद श्रीलंका ने जीता एशिया कप

एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठवीं बार खिताब अपने नाम किया. एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को इतने रनो से हराया. इस मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 170 रनों का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 147 रन ही बना पाई और श्रीलंका ने पाकिस्तान की पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया. इसके साथ ही एशिया कप 2022 को श्रीलंका ने 8 सालों के बाद अपने नाम कर लिया. 

श्रीलंका की पारी
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 58 रन पर ही अपने पांच विकेट खो दिए. इसके बाद वानिंदु हसारंगा और भानुका राजपक्षे ने 58 रनों साझेदारी की. दोनों की इस साझेदारी से श्रीलंका संकट से उबरा. वानिंदु हसारंगा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 21 बॉल पर 36 रनों की पारी खेली. हसरंगा के आउट होने के बाद राजपक्षे ने तूफानी पारी जारी रखी. राजपक्षे ने तूफानी पारी खेलते हुए 45 बॉल पर 71 रन नाबाद बनाए. राजपक्षे की इस पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए और श्रीलंका के स्कोर को 170 रन तक पहुंचा दिया. पाकिस्तान के गेंदबाज हरिस रौफ ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं इफ्तिखार अहमद, शदाब खान, मोहम्मद हुसैन और नसीम शाह ने एक-एक विकेट लिए. 

पाकिस्तान की पारी
दूसरी पारी में श्रीलंका के स्कोर 171 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 147 पर ढेर हो गई. पाकिस्तान के बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए. पाकिस्तान की टीम ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ही बेहतीन खेल दिखा पाए. बाकी बल्लेबाज तिनकों तरह बिखर गए. रिजवान ने 49 गेंद पर 55 रन बनाए और अहमद 31 गेंद पर 32 रन की पारी खेली. वैसे तो श्रीलंका सभी गेंदबाज सफल रहें, लेकिन सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज हसरंगा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मैच को श्रीलंका के पक्ष में लेकर आए. वहीं मधुसूधन ने 34 रन देकर 4 विकेट झटके.