scorecardresearch

T20 World Cup 2024: India vs Pakistan मैच के लिए इतना उत्साह, इस हलवाई ने बना डाली मिठाई की पिच!

इस क्रिकेट पिच में विकेट, बैट और बॉल हैं तो वहीं इस उम्मीद के साथ गोल्डन ट्रॉफी भी बनायी गयी है कि टीम इंडिया इसे जीतकर देश को तोहफा देगी. खास बात यह है कि इसमें चारों ओर पवेलियन भी बनाया गया है जिसमें दर्शकों की जगह अलग-अलग तरह की मिठाई है.

भारत और पाकिस्तान नौ जून को आमने-सामने होंगे. भारत और पाकिस्तान नौ जून को आमने-सामने होंगे.
हाइलाइट्स
  • लखनऊ के हलवाई ने बनाई मिठाई की पिच

  • भारत-पाक मैच की तैयारी में बनाई पिच

T20 World Cup 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मुकाबले का दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. जब ये दोनों देश खेल के महासमर में आमने-सामने आते हैं तो नजारा देखने वाला ही होता है. इस बीच भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए लखनऊ में एक हलवाई ने मिठाई से पूरा स्टेडियम ही बना डाला है. 

कुछ यूं तैयार हुआ मिठाई स्टेडियम
लखनऊ के इस हलवाई ने मिठाई से पिच और पैवेलियन तैयार किया है. अलग-अलग मिठाइयों से खास तौर पर तैयार क्रिकेट पिच को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. इस क्रिकेट पिच में विकेट, बैट और बॉल हैं तो वहीं इस उम्मीद के साथ गोल्डन ट्रॉफी भी बनायी गयी है कि टीम इंडिया इसे जीतकर देश को तोहफा देगी. खास बात यह है कि इसमें चारों ओर पवेलियन भी बनाया गया है जिसमें दर्शकों की जगह अलग-अलग तरह की मिठाई है.

इस स्टेडियम की हर चीज को एक अलग मिठाई से तैयार किया गया है. बल्ला चांदी के वर्क में सजा है तो ट्रॉफी सोने के वर्क में. मैदान पिस्ते से तैयार किया गया है. काजू बादाम और अन्य कई तरह के मेवे से तैयार इस मिठाई बॉक्स में तिरंगे के रंगों की मिठाई भी शामिल की गयी है. इससे यह संदेश देने की कोशिश की गयी है कि हर भारतवासी इस समय टीम इंडिया के साथ है. साथ ही बाहर की ओर भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें भी लगायी गयी हैं.

सम्बंधित ख़बरें

'स्टेडियम' बनाने वाले ने क्या कहा?
खास बात यह है कि भारतीय टीम की जर्सी को देखते हुए इसका रंग ऑरेंज और ब्लू रखा गया है. इसे बनाने वाले मिठाई व्यवसायी क्षितिज गुप्ता का कहना है कि देश में क्रिकेट की दीवानगी में तो सब डूबे रहते हैं पर जब बात भारत-पाकिस्तान मैच की हो तो शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे इस मैच का इंतज़ार न हो.

क्षितिज कहते हैं, "हमारी टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए है यह स्पेशल मिठाई बॉक्स है. हर शुभ काम से पहले मुंह मीठा किया जाता है तो हम मिठाई से ही टीम इंडिया को शुभकामना दे रहे हैं. यह खास मिठाई देखकर लोग टीम को ऑल द बेस्ट कह रहे हैं. लोगों का मानना है कि कल सुपर संडे साबित होगा और भारत पाकिस्तान पर जीत दर्ज करेगा." 

रविवार को होगा भारत-पाक महामुकाबला
भारत और पाकिस्तान न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नसाऊ स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप मैच में भिड़ेंगे. चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से मैच में भारत की स्थिति मजबूत है. दूसरी ओर, पहले मैच में अमेरिका से हारने के बाद पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. आयरलैंड को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा की टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो उसके दो मैचों में चार अंक हो जाएंगे और उसका अगले चरण में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा.