scorecardresearch

Hong Kong की पहली विश्व चैंपियन तैराक बनीं Siobhan Haughey, 200 मीटर फ्रीस्टाइल शॉर्ट कोर्स में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इससे पहले स्वीडन की सारा सोजोस्ट्रोम (Sarah Sjostrom)ने 1 मिनट 50.43 सेकेंड में विश्व रिकॉर्ड बनाया था. अब इसे 1 मिनट 50.31 सेकेंड पर तोड़ते हुए सियोभान हौघे (Swimmer Siobhan Haughey )पहले स्थान पर पहुंच चुकी हैं.

हांगकांग की तैराक सियोभान हौघे हांगकांग की तैराक सियोभान हौघे
हाइलाइट्स
  • ओलंपिक पदक जीतने वाली हांगकांग की पहली तैराक बनी हौघे

  • हौघी ने सारा सोजोस्ट्रोम का तोड़ा रिकॉर्ड

हांगकांग की तैराक सियोभान हौघे (Hong Kong Swimmer Siobhan Haughey)ने अबू धाबी में महिलाओं की 200 मीटर फ्रीस्टाइल शॉर्ट कोर्स में विश्व रिकॉर्ड बनाया. 24 वर्षीय ओलंपिक ने 1 मिनट 50.31 सेकेंड में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. उन्होंने शॉर्ट कोर्स प्रतियोगिता में कनाडा की रेबेका स्मिथ और अमेरिका की पेज मैडेन को मात दी. 

सियोभान हौघे ने कहा "मुझे पता था कि मैं विश्व रिकॉर्ड के करीब थी. मेरे आस-पास के सभी लोग मुझसे कहते रहे कि मैं यह कर सकती हूं. मैंने बस इसके बारे में नहीं सोचने की कोशिश की क्योंकि मैं जो करना चाहती थी वह वास्तव में मेरी रेस प्लान पर फोकस करना है". उन्होंने कहा कि उन्हें कई चीजों पर और काम करने की अभी जरूरत है, जिसपर वह काम कर रही हैं. 

ओलंपिक पदक जीतने वाली हांगकांग की पहली तैराक 

हौघी ओलंपिक पदक जीतने वाली हांगकांग की पहली तैराक बनीं है. उन्होंने इससे पहले टोक्यो में 200 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत पदक जीता था और अब 100 मीटर में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है. उन्हें अबू धाबी में प्रतियोगिता में US$50,000 (HK$390,022) पुरस्कार राशि प्रदान की गई. 

हौघी ने सारा सोजोस्ट्रोम का तोड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले स्वीडन की सारा सोजोस्ट्रोम ने 1 मिनट 50.43 सेकेंड में विश्व रिकॉर्ड बनाया था. अब इसे 1 मिनट 50.31 सेकेंड पर तोड़ते हुए हौघी ने पहले स्थान पर पहुंच चुकी हैं. यह हांगकांग के लिए बहुत बड़ा क्षण रहा. हौघी यहां की पहली विश्व चैंपियन और विश्व रिकॉर्ड धारक हैं. 

ये भी पढ़ें: