scorecardresearch

T-20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर पाकिस्तान पहुंचा सेमीफाइनल में, शाहीन अफरीदी का रहा जलवा

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को खेले गए 41वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. इस तरह से पाक टीम सेमीफानल में पहुंच गई. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए. पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की इस जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे. अफरीदी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम. पाकिस्तान क्रिकेट टीम.
हाइलाइट्स
  •  बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए थे

  • पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर मैच जीत लिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को खेले गए 41वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. इस तरह से पाक टीम सेमीफानल में पहुंच गई. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए. पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की इस जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे. अफरीदी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मैच में तीन विकेट चटकाए थे. पाकिस्तान टीम लगातार दूसरी बार अंतिम-4 में जगह बनाने में सफल रही है. पिछली बार सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. रविवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. आफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन और सौम्य सरकार ने 20 रन बनाए. लिटन दास 10 रन ही बना सके. कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन खाता नहीं खोल सके. नसुम अहमद सात, मोसादेक हुसैन पांच और तस्कीन अहमद एक रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. शादाब खान को दो सफलता मिली. हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए.

पाकिस्तान टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की
पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की. कप्तान बाबर आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 31, बाबर आजम ने 25 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाए. मोहम्मद नवाज चार और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर आउट हुए. शान मसूद के साथ शादाब खान नाबाद रहे. बांग्लादेश के लिए नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिए.