scorecardresearch

सुनील गावस्कर बोले- टीम इंडिया जीत की बड़ी दावेदार, बड़ी टीमों को अफगानिस्तान से सावधान रहना होगा

आजतक के खास कार्यक्रम 'सलाम क्रिकेट-2021' में हिस्सा लेते हुए भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी बड़ी टीमों को अफगानिस्तान से संभलकर रहना होगा.

सुनील गावस्कर सुनील गावस्कर
हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत की बड़ी दावेदार- गावस्कर

  • बड़ी टीमों को अफगानिस्तान से सावधान रहना होगा

भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. आजतक के खास कार्यक्रम 'सलाम क्रिकेट-2021' में हिस्सा लेते हुए गावस्कर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम को आईपीएल में खेलने का फायदा मिलेगा. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दोनों वॉर्मअप मैच में विराट कोहली की टीम ने बता दिया कि वो वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से यहां आए हैं.  

छुपा रुस्तम साबित हो सकती है अफगानिस्तान की टीम

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम छुपा रुस्तम साबित हो सकती है. गावस्कर ने अफगान टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उनके के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, उनपर बड़ी टीमों के मुकाबले दबाव काफी कम है जिसका फायदा जरूर मिलेगा. ऐसे बड़ी टीम को उनके खिलाफ सावधानी से खेलना होगा. एक छोटी सी चूक घातक साबित हो सकती है.   

बड़ी टीमों को अफगानिस्तान से सावधान रहना होगा

इसके अलावा सुनील गावस्कर ने कहा कि बाकी बड़ी टीमों के पास अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को परखने के लिए शायद 20 ओवर काफी कम हो. इसलिए इस टीम के हर एक खिलाड़ी पर रिसर्च काफी मुश्किल रहेगी. वहीं गावस्कर का यह भी मानना है कि अफगानिस्तान के कुछ खिलाड़ियों के पास आईपीएल और PSL जैसी बड़ी लीग में खेलने का अनुभव काम आएगा, साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कम अनुभव उनकी एक कमजोरी भी रहेगी.

टीम इंडिया वर्ल्ड जीत की बड़ी दावेदार 

दुबई में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में सभी टीमें अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है. पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि टीम इंडिया दूसरी बार टी 20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी  उठाने में जरूर कामयाब रहेगी. 

ये भी पढ़ें