scorecardresearch

T20 World Cup 2021: हारिस रऊफ-आसिफ अली ने दिलाई पाक को दूसरी जीत, सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ तय

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने दो मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. पहले मुकाबले में पाक ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी. दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया.

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया (फोटो- सोशल मीडिया) पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया (फोटो- सोशल मीडिया)
हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में दर्ज की दूसरी जीत

  • पाक ने न्यूजीलैंड को दी 5 विकेट से शिकस्त

  • पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

दुबई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस वर्ल्ड कप के दो मुकाबले जीतकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. पहले मुकाबले में पाक ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी. दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ग्रुप 2 में नंबर 1 स्थान पर पहुंच गया है.

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय 

पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे हारिस रऊफ और आसिफ अली. हारिस रऊफ ने चार ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं आसिफ अली ने 12 गेंदों में 27 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया. आसिफ अली और शोएब मलिक के बीच 48 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई.

पाकिस्तान ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया 

इस मुकाबले में एक बार फिर पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. शारजाह की धीमी पिच पर कीवी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. पाक गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. मार्टिन गप्टिल 17, कप्तान केन विलियमसन 25, नीशम 1 और डैरेल मिचेल ने 27 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर 4 विकेट झटके और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 134 रन ही बना सकी. 

पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर हुआ फेल

वहीं जीत के लिए 135  रन का लक्ष्य लेकर उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान बाबर आजम 9 रन बनाकर आउट हुए और फखर जमां भी 17 गेंदों पर 11 रन ही बना सके. इसके बाद मोहम्मद हफीज ने आते ही बड़े शॉट्स खेले और अपनी टीम को दबाव से निकालने की कोशिश की. लेकिन डेवॉन कॉनवे के बेहतरीन कैच ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. मोहम्मद रिजवान को 33 रन पर आउट कर ईश सोढ़ी ने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया. 

शोएब मलिक और आसिफ अली ने की शानदार बल्लेबाजी 

इसके सीनियर बल्लेबज  शोएब मलिक ने मोर्चा संभाला और एक छोर पर डट गए. फिस आसिल अली के साथ मिलकर उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को जीत दिला दी. मलिक ने 20 गेंदों में 26 रन बनाए और आसिफ अली ने 12 गेंदों पर 27 रन की अहम पारी खेली.