scorecardresearch

PAK के खिलाफ कैप्टन कोहली ने खेली कप्तानी पारी, क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ा

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में एक बार कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और टी-20 वर्ल्डकप में दसवां अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही कोहली ने क्रिस गेल का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

Virat Kohli- ( Photo - PTI) Virat Kohli- ( Photo - PTI)
हाइलाइट्स
  • विराट कोहली ने खेली कप्तानी पारी

  • कोहली ने खेली शानदार 57 रनों की पारी

  • टी-20 वर्ल्डकप में कोहली का ये 10वां अर्धशतक

  • कोहली ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ा

टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. लेकिन कप्तान विराट ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेली और अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाला. कोहली ने शानदार 57 रनों की पारी खेली.  टी-20 वर्ल्डकप में विराट कोहली का ये दसवां अर्धशतक है. उन्हें भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी आउट किया. 

विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक 

महज 6 रन पर सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम इंडिया पूरी तरह से दबाव में आ गई. कप्तान कोहली ने संभलकर बल्लेबाजी की और युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर कुछ रन जोड़े लेकिन 11 के  स्कोर पर वो भी चलते बने. लेकिन कोहली मैदान पर डटे रहे और धैर्य से बल्लेजाबी करते हुए उन्होंने मैदान के चारों तरफ शानदार स्ट्रोक्स खेले और 45 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. पाकिस्तान के खिलाफ यह उनका तीसरा टी-20 अर्धशतक था. 

कोहली ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड 

विराट कोहली भी टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में पहुंचाने के बाद आउट हो गए.  उन्होंने 49 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली.  विराट कोहली ने कुल 49 गेंद खेलीं और 57 रन बनाए.  इस दौरान उन्होंने पांच चौके जड़े और 1 छक्का लगाया, विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 116.32 का रहा. 

इस अहम मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में फिफ्टी जड़ने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया. अब टी-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम ही है. इससे पहले लिस्ट में सबसे ऊपर नाम वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल का था.  

T-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी
•    विराट कोहली- 10
•    क्रिस गेल- 9
•    महिला जयवर्धने- 7 
•    रोहित शर्मा- 6
•    तिलकरत्ने दिलशान- 6 


अगर टी-20 वर्ल्डकप की बात करें तो विराट कोहली ने 17 मैचों में कुल 834 रन बनाए हैं, इस दौरान विराट कोहली का औसत 83.40 रहा है. विराट कोहली ने 10 हाफ सेंचुरी लगाई हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 89 नाबाद रहा है.