scorecardresearch

टी-20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन! ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को के एल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी. भारत की तरफ से रोहित शर्मा (60 रन 41 बॉल) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत ने ये मैच बड़ी आसानी से 18 ओवर में मात्र दो विकेट खोकर जीत लिया.

India vs Australia India vs Australia
हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड के साथ खेले गए प्रैक्टिस मैच को भी भारत ने जीता था

  • भारत टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा.

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम अच्छी लय में नजर आ रही है.  बुधवार को भारत ने अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया. टी-20 वर्ल्डकप के अपने पहले प्रैक्टिस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था. आपको बता दें, टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेलेगा.  
 
 

India vs Australia: ऐसा रहा मैच 

बुधवार को हुए प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेकार हुई. मात्र 11 रनों पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने 3 विकेट खो दिए. उसके बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने टीम को संभाला. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ (57 रन 48 बॉल) ने सबसे ज्यादा बनाए. अंत में मार्कस स्टोइनिस के 41 रन (25 बॉल) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए. 

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को के एल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी. भारत की तरफ से  रोहित शर्मा (60 रन 41 बॉल) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत ने ये मैच बड़ी आसानी से 18 ओवर में मात्र दो विकेट खोकर जीत लिया. 


इससे पहले 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ खेले गए प्रैक्टिस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था. इस मैच के हीरो ईशान किशन रहे थे जिन्होंने 46 गेंदों में 70 रन बनाए थे. 

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप में भारत की पहली भिड़ंत 

भारत टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा. 24 अक्टूबर के मैच में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 5 साल बाद एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.