scorecardresearch

T20 World Cup 2024: Semi Final के लिए Team India सहित 4 टीमें तय, Rohit Sharma एंड ब्रिगेड की किससे होगी भिड़ंत, नोट कर लीजिए डेट-टाइमिंग

Second Semi Final IND vs ENG: T-20 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम की टक्कर इंग्लैंड से होगी. ICC ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है. ऐसे में यदि बारिश होती है तो प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड से ऊपर होने के कारण टीम इंडिया सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी.

Team India (File Photo: PTI) Team India (File Photo: PTI)
हाइलाइट्स
  • भारत, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में

  • 27 जून को खेले जाने हैं सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले

T20 World Cup Semi Final Schedule: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में हिस्सा ले रहीं कुल 20 टीमों से टॉप-4 टीमों का चुनाव हो गया है. अब इन्हीं टीमों में सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, श्रीलंका जैसी टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. सेमीफाइनल में भारत, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और आखिरी में अफगानिस्तान की टीम पहुंची है. 

ऑस्ट्रेलिया का सपना चकनाचूर
ग्रुप-1 से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंच गई थी. सेमीफाइनल की दूसरी सीट के लिए इस ग्रुप में शामिल तीन टीमों के बीच कांटे की टक्कर थी लेकिन अफगानिस्तान ने मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर कर दिया. अब नॉकआउट मुकाबलों में रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की जहां गत चैंपियन इंग्लैंड से टक्कर होनी है, वहीं पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. 

इन दोनों टीमों के बीच होगा पहला सेमीफाइनल
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. ट्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार यह मैच 27 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा. यदि यह मुकाबला तय समय में खत्म नहीं होता है तो उसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा.

सम्बंधित ख़बरें

टीम इंडिया की अंग्रेजों से भिड़ंत  
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला प्रोविडेंस, गुयाना में भारतीय समयानुसार 27 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. इसके लिए कुछ अतिरिक्त समय जरूर रखा गया है. यदि बारिश के चलते यह मैच रद्द हुआ तो सुपर-8 की प्वाइंट्स टेबल के आधार पर फैसला होगा.

भारत प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड से काफी आगे है, इस तरह से भारत को फाइनल का टिकट मिल जाएगा. 29 जून को होने वाले फाइनल के लिए 30 जून को रिजर्व डे होगा. टीम इंडिया की टक्कर 2022 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी अंग्रेजों से हुई थी. उस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस तरह से भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया था.

कहां देख सकते हैं मैच
क्रिकेट प्रेमी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.  स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स 3 पर सेमीफाइनल और फाइनल का लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके अलावा यदि आप मोबाइल पर इन मैचों का आनंद उठाना चाहते हैं तो डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर मुफ्त में सभी मुकाबले देख सकते हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज.