scorecardresearch

T20 World Cup, IND vs BAN Warm Up Match: Rishabh Pant और Hardik Pandya का धमाका, वार्म अप मैच में भारत ने बांग्लादेश को 60 रनों से रौंदा... जानिए वर्ल्ड कप में कब-किससे होगी टीम इंडिया की टक्कर ?

T20 World Cup, IND vs BAN Warm Up Match: टी-20 वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच में भारत ने बांग्लादेश को 60 रनों से हरा दिया. इस मैच में जहां पंत और पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी की तो वहीं भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

T20 World Cup, IND vs BAN Warm Up Match (Photo-Getty Images) T20 World Cup, IND vs BAN Warm Up Match (Photo-Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. पहला मैच कनाडा और अमेरिका के बीच खेला जा रहा है.  वहीं शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच वार्म अप मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 60 रनों से रौंद दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने उतरी भारतीय टीम लय में दिखी और इसका परिणाम रहा कि इकलौते वॉर्मअप मैच में टीम ने जीत के साथ शुरुआत की. भारत ने पहले खेलते हुए 182 रन का स्कोर बनाया लेकिन इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 122 रन ही बना सकी.

पंत और पांड्या ने किया कमाल

नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11 रन पर ही पहला संजू सैमसन (1 रन) के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने टीम को संभाला. रोहित ने 19 गेंद में 23 रन तो वहीं पंत ने 32 गेंद में 53 रन बनाए. शिवम दुबे ने 14 रन की पारी खेली वहीं सूर्यकुमार यादव ने 31 रन बनाए.  हार्दिक पांड्या ने नाबाद रहते 23 गेंदों पर 40 रन बनाए.

सम्बंधित ख़बरें

बांग्लादेश की टीम ने टेके घुटने

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 1 रन पर ही टीम को पहला झटका लगा. इसके बाद एक-एक कर बल्लेबाज आते गए और जाते गए. 20 ओवर में टीम 9 विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी और 60 रन से मैच हार गई. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा महमुदुल्लाह ने 40 रन बनाए.  भारत की तरफ से इस मैच में कई एक्सपेरिमेंट किए गए. रोहित शर्मा ने 8 गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई. शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को 2-2 और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली. 

भारत का कब-कब है मुकाबला

ग्रुप स्टेज

5 जून- भारत वर्सेस आयरलैंड

9 जून- महा मुकाबला भारत वर्सेस पाकिस्तान

12 जून- भारत वर्सेस अमेरिका

15 जून- भारत वर्सेस कनाडा

ये सभी मैच आप रात 8 बजे से देख सकते हैं.