scorecardresearch

T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानिए कब होगा टीम का ऐलान

1 जून से T20 World Cup 2024 का आगाज होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है. क्रिकेट फैेंस यह जानने के इच्छुक होंगे कि क्या उनके फेवरेट खिलाड़ी को विश्व कप में मौका मिलेगा या नहीं और कब टीम का ऐलान होगा. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं.

Indian Team (File Photo-PTI ) Indian Team (File Photo-PTI )

अभी क्रिकेट फैंस आईपीएल में डूबे हैं. लेकिन इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद टी 20 विश्व कप का आयोजन होना है. ऐसे में भारतीय टीम की घोषणा कब होगी और इस टीम में किस किस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है यह फैंस जानना चाहते हैं. बता दें कि IPL का लीग चरण खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का पहला जत्था न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा. खबर है कि वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. पंत के अलावा चयनकर्ता की नजर रेगुलर खिलाड़ियों के साथ आईपीएल खेल रहे सितारों पर भी रहेगी. चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय टीम का ऐलान कब होगा और किस मौका मिल सकता है.

इस दिन खेला जाएगा भारत-पाक का मैच

इस बार टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है. टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से और फाइनल मुकाबला बारबाडोस में 29 जून को खेला जाएगा. इस बार 20 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है जिन्हें ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी में बांटा गया है. सभी ग्रुप में 5-5 टीमों को रखा गया है. भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए के हिस्सा होंगे. और दोनों के बीच हाईवोल्टेज मैच  9 जून को न्यूयॉर्क के न्यू नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं आयरलैंड से 5 जून, यूएसए से 12 जून और कनाडा से 15 जून को खेला जाएगा. 

सम्बंधित ख़बरें

ये 20 टीमें होंगी शामिल

भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड,वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका, कनाडा, अमेरिका, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान, आयरलैंड, नेपाल, नामीबिया, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा

कब होगा टीम का ऐलान

आईसीसी ने वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी टीमों को 1 मई की डेडलाइन दी है. इससे पहले सभी टीमों को अपने अपने खिलाड़ियों की घोषणा करनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार सेलेक्टर्स की बैठक महीने की आखिरी तारीख या फिर 1 मई को हो सकती है. बैठक के बाद टीम की घोषणा की जाएगी. 

पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप खेला जाना है. रोड एक्सीडेंट के बाद आईपीएल से क्रिकेट में वापसी करने वाले  ऋषभ पंत को टीम में मौका मिल सकता है. पंत के अलावा मुंबई इंडियंस से हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया जा सकता है.
 

ये भी पढ़ें :