scorecardresearch

Team India Chief Selector: ...तो चेतन शर्मा फिर बन सकते हैं टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर, जानें दौड़ में कौन-कौन हैं शामिल ?

चेतन शर्मा एक बार फिर से टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बन सकते हैं. 13 शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ था, जिसमें चेतन शर्मा का नाम सबसे आगे चल रहा है.

चेतन शर्मा (फोटो ट्विटर) चेतन शर्मा (फोटो ट्विटर)
हाइलाइट्स
  • चीफ सेलेक्टर के पद के लिए साक्षात्कार में चेतन शर्मा भी हुए उपस्थित 

  • हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की है संभावना 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा एक और कार्यकाल के लिए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बने रह सकते हैं. दावा किया जा रहा है कि चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले पैनल के भंग होने के बावजूद वह फिर से उसी भूमिका को जारी रख सकते हैं. शर्मा ने एक बार फिर चीफ सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन किया है. वह साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए. चीफ सेलेक्टर पद के लिए जो मानदंड चाहिए, वह उनमें है.

चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार पर टीम इंडिया की आलोचना के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. उसके बाद से नई चयन समिति की प्रकिया जारी है. दावा किया जा रहा है कि चेतन शर्मा, जो कि दिसंबर 2020 से पिछले महीने तक बीसीसीआई की चयन समिति के प्रमुख थे फिर वही भूमिका में रह सकते हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अशोक मल्होत्रा की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने पुनर्गठित चयन समिति में जगह के लिए गत सोमवार को भारत के कम से कम 13 पूर्व क्रिकेटरों का साक्षात्कार लिया है. चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएस डीए, एस शरथ और कॉनर विलियम्स भी सोमवार को साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए. हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की संभावना है.

रिव्यू मीटिंग का हिस्सा भी थे चेतन शर्मा 
एक जनवरी को बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग का हिस्सा चेतन शर्मा भी थे. बीसीसीआई ने उन्हें 2023 के वर्ल्ड कप के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए कहा गया था. इसके लिए उन्होंने अपना इनपुट दिया. इसी की बदौलत बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया और वर्कलोड मैनेजमेंट पर भी बात की.

चीफ सेलेक्टर पद के लिए मानदंड
1. सात या उससे अधिक टेस्ट मैच का अनुभव हो.
2. 30 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव हो.
3. 10 वनडे या 20 लिस्ट-ए मैचों का भी अनुभव हो.
4. आवेदन के तकरीबन 5 साल पहले क्रिकेट से रिटायर हो चुका हो.
5. बीसीसीआई की किसी कमेटी का सदस्य न हो और अगले 5 साल तक अपनी सेवा दे सके.