scorecardresearch

IND Vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 20 ओवर के मैचों में हार्दिक और 50 ओवर के मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे, जानिए क्या है पूरी टीम

Team India For Sri Lanka Series: श्रीलका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टी20 सीरीज की कमान हार्दिक पंड्या को दी गई है, जबकि वनडे टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है. सीनियर खिलाड़ियों को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है.

टी20 मैचों में हार्दिक पंड्या और वनडे में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे (Photo/BCCI) टी20 मैचों में हार्दिक पंड्या और वनडे में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे (Photo/BCCI)
हाइलाइट्स
  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम की कमान हार्दिक पंड्या को दी गई

  • वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई

श्रीलंका के भारत दौरे के दौरान होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया है. जबकि वनडे मैचों के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. इतना ही नहीं, टी20 सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम-
श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं. इसके लिए टीम इंडिया का चयन किया गया है. इस टीम की कमान हार्दिक पंड्या को दी गई है. जबकि सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है. टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार शामिल किया गया है. 

रोहित चोटिल, राहुल का शादी और कोहली को ब्रेक-
टी20 सीरीज में बीसीसीआई ने नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. पुराने और अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं. उनके अंगूठे में चोट लगी है. इस वजह से वो टीम इंडिया से बाहर हैं. जबकि केएल राहुल की शादी होने वाली है. इसलिए उन्होंने बीसीसीआई से छुट्टी है. जबकि विराट कोहली को टीम से बाहर कर दिया गया है. कोहली को आराम दिया गया है.

कैसी है वनडे टीम-
वनडे में एक बार फिर रोहित शर्मा की वापसी हुई है. उनको टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. जबकि हार्दिक पंड्या को उप-कप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया से ऋषभ पंत की छुट्टी कर दी गई है. वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है.

श्रीलंका का भारत दौरा-
श्रीलंकाई टीम का भारत दौरा नए साल में शुरू होने वाला है. इस दौरे में 3 टी20 मैच और 3 वनडे मैच खेले जाने हैं. 3 जनवरी को पहला टी20 मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा. जबकि तीसरा मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में होगा. इसके बाद वनडे मैचों की शुरुआत होगी. पहला वनडे मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में होगा. जबकि दूसरा 12 जनवरी को कोलकाता और तीसरा 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: