scorecardresearch

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच आज, पिच का क्या है हाल, कैसा रहेगा मौसम

IND vs SA 2nd T20I Pitch Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 12 दिसंबर को Gqeberha में खेला जाएगा.यह मुकाबला शाम 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

Team India Team India

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबले आज यानी 12 दिसंबर को केबेरहा में खेला जाएगा.ये मुकाबला रात 8:30 बजे से खेला जाएगा. 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. उस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. टीम इंडिया की सूर्यकुमार यादव कप्तानी कर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं कि सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम की पिच कैसी है और मौसम कैसा रहेगा.

कैसा रहेगा मौसम-
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक मैदान पर पूरे दिन बादल छाए रह सकते हैं. बारिश होने की भी संभावना है. सुबह में सबसे ज्यादा बारिश के आसार हैं. जबकि शाम को हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. शाम को 20 फीसदी बारिश की आशंका है. जबकि रात को 21 फीसदी बारिश होने के आसार हैं.

क्या है पिच का हाल-
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला सेंट जॉर्ज क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच शुरुआत में बल्लेबाजों की मददगार हो सकती है. लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ेगा, वैसे वैसे स्पिनर और तेज गेंदबाजों को फायदा होगा. इस पिच पर पहला बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है. टॉस जीनने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है.

इस मैदान पर कितना पलड़ा रहा है भारी-
सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 2 बार मेजबान साउथ अफ्रीका को जीत मिली है. जबकि एक मुकाबले में मेहमान टीम ने जीत हासिल की है. इस मैदान पर टारगेट का पीछा वाली टीम को सिर्फ एक बार जीत मिली है. जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 बार जीत दर्ज की है. एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. इस पिच पर सर्वाधिक स्कोर 176/7 और न्यूनतम स्कोर 58/8 है.

कहां देख सकते हैं मैच-
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार और वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा-
दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज के अलावा वनडे मैचों में भी मैदान पर उतरेगी. वनडे सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगा. जिसकी कप्तानी केएल राहुल करेंगे. इसके बाद साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट मुकाबले भी खेले जाएंगे. इसकी शुरुआत 26 दिसंबर से होगा.

ये भी पढ़ें: