scorecardresearch

Harbhajan Singh slams Kamran Akmal: पाकिस्तान के कामरान अकमल ने बोला कुछ ऐसा कि भड़क गए हरभजन, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तानी खिलाड़ी आए दिन कुछ न कुछ ऐसा बयान देते रहते हैं जिससे बवाल होना तय रहता है. अब पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने कुछ ऐसा कह दिया कि हरभजन सिंह भड़क गए और एक्स पर पाक खिलाड़ी की जमकर लताड़ लगा दी.

 Harbhajan Singh slams Kamran Akmal (Photo-AFP/PTI) Harbhajan Singh slams Kamran Akmal (Photo-AFP/PTI)

पाकिस्तानी क्रिकेटरों का विवादों से पुराने नाता है. आए दिन कुछ न कुछ नया बवाल करते रहते हैं. कभी फिक्सिंग में धरे जाते हैं तो कभी कुछ बोल कर विवाद पैदा करते हैं. ताजा मामला पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल से जुड़ा है. अकमल ने भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की जिसके बाद न सिर्फ हरभजन सिंह ने लताड़ा बल्कि एक्स पर जबरदस्त ट्रॉलिंग भी हुई. इसके बाद अकमल को माफी मांगनी पड़ी. चलिए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है.

विवाद कब शुरू हुआ ?

इसकी शुरुआत एक पैनल डिस्कशन से हुई. दरअसल 9 जून को भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया. टीम की हार होते देख पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अकमल बौखला गए और एक न्यूज चैनल पर पैनल डिस्कसन के दौरान अर्शदीप सिंह पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी. जिसके बाद हरभजन सिंह ने एक्स पर इसका कड़ा विरोध जताया. 

सम्बंधित ख़बरें

अकमल ने क्या कहा था ?

पाकिस्तान के खिलाफ भारत जीत की तरफ बढ़ रहा था, इसी दौरान पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर अकमल ने ये टिप्पणी की. हुआ यूं कि अंतिम ओवर अर्शदीप सिंह को करना था और पाकिस्तान को जीतने के लिए 18 रन चाहिए थे. इसी पर बोलते हुए अकमल ने कहा कि 'कुछ भी हो सकता है... लास्ट ओवर अर्शदीप सिंह को करना है. लग भी सकता है. बाकी आपको पता है 12 बज गए हैं'. इसके बाद वह हंसने लगते हैं और पैनल में मौजूद बाकी लोग भी हंसने लगते हैं.

हरभजन सिंह ने लगाई लताड़

एक्स पर उस वीडियो को रीट्वीट करते हुए हरभजन सिंह ने लिखा कि 'लाख दी लानत तेरे कमरान अखमल.. आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना चाहिए. हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा किया था, समय हमेशा 12 बजे का था. आपको शर्म आनी चाहिए...  और आभार मानना चाहिए'.

भज्जी की लताड़ के बाद मांगी माफी

हरभजन सिंह के ट्वीट के बाद अकमल ने माफी मांगी. उन्होंने एक्स पर हरभजन सिंह को टैग करते हुए लिखा कि मैंने जो टिप्पणी की उसपर मुझे गहरा खेद है और मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से माफी मांगता हूं. मैंने जो कहा था वह अनुचित और अपमानजनक थे. मैं सिखों का सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था. मैं सच में माफी चाहता हूं'.

अर्शदीप सिंह ने की थी अच्छी गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. चाहे बात बुमराह की हो या हो सिराज की या अर्शदीप सिंह की.  मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 18 रन चाहिए थे. गेंदबाजी की कमान अर्शदीप सिंह के हाथ में थी. अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 113 रन पर ही रोक दिया. और परिणाम ये रहा कि भारत ने इस मैच को 6 रनों से अपने नाम कर लिया.