scorecardresearch

Pak के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, आज हारा तो एशिया कप से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान.. जीता तो सुपर-4 में भारत से होगी भिड़ंत

Asia Cup 2022: Pakistan vs Hong Kong: दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक एशिया कप 2022 में आज होने वाले मैच पर नजर बनाए रखेंगे, अगर आज पाकिस्तानी टीम हांगकांग को हरा देगी तो उनकी अगली भिड़ंत भारत के साथ होनी तय है. दोनों ही टीमों को एशिया कप में बने रहने के लिए ये मैच जीतना जरूरी है. जीतने वाली टीम टॉप-4 में शामिल होगी और हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी.

बाबर आजम, रोहित शर्मा बाबर आजम, रोहित शर्मा
हाइलाइट्स
  • शाम 7.30 बजे से शुरू होगा मुकाबला

  • जीतने वाली टीम टॉप-4 में शामिल होगी

एशिया कप 2022 में सुपर 4 में पहुंचने वाली तीन टीमें फाइनल हो गई हैं. चौथी टीम का फैसला आज हो जाएगा. बता दें, बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप ग्रुप ए मैच में हांगकांग के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेगी. इस मैच को जीतने वाली टीम अफगानिस्तान, भारत और श्रीलंका के साथ सुपर 4 में पहुंच जाएगी. क्रिकेट फैंस एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मैच के इंतजार में हैं, ऐसे में पाकिस्तानी टीम को जीतना होगा.

बता दें कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी ने उन्हें भारत के खिलाफ निराश किया था. आज के मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अपनी टीम को एक ठोस शुरुआत देने की कोशिश करेंगे.

टी20 में पहली बार हांगकांग के खिलाफ खेलेगा पाकिस्तान

अगर दोनों टीमों की बात करें तो अब तक पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है. पाकिस्तानी टीम हांगकांग को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. हांगकांग के पास खोने के लिए कुछ नहीं है. हांगकांग ने भारत के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया था. भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भी 193 रनों का टारगेट का अच्छे तरीके से पीछा किया था. मैच में हांगकांग की टीम को केवल 40 रनों से हार मिली थी. साथ ही हांगकांग टीम क्वालिफायर राउंड में भी एक भी मैच नहीं हारी थी. इसलिए पाकिस्तान को सतर्क रहना होगा, नहीं तो हांगकांग की टीम उलटफेर करने का क्षमता रखती है.

यहां देख सकते हैं मैच

पाकिस्तान और हांगकांग के बीच ये मैच शारजाह में होगा. शाम 7.30 बजे ये मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. वहीं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

क्या हो सकती है हांगकांग और पाकिस्तान की पॉसिबल प्लेइंग 11

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: 1. मोहम्मद रिजवान, 2. बाबर आजम (c), 3. फखर जमान, 4. इफ्तिखार अहमद, 5. खुशदिल शाह, 6. शादाब खान, 7. आसिफ अली, 8. मोहम्मद नवाज, 9. हारिस रउफ, 10. नसीम शाह, 11. शाहनवाज दहानी

हांगकांग की प्लेइंग XI: 1. निजाकत खान (c), 2. यासिम मुर्तजा, 3. बाबर हयात, 4. किंचित शाह, 5. एजाज खान, 6. जीशान अली, 7. स्कॉट मैक्केकनी, 8. अरशद मोहम्मद, 9. एहसान खान, 10. आयुष शुक्ला, 11. मोहम्मद गजनाफर