scorecardresearch

U19 World Cup Semi Final: फाइनल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मुकाबला, कोरोना से उबरने के बाद कड़ी टक्कर देने को तैयार है टीम इंडिया

ICC Under-19 World Cup 2022: भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल सहित कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव हो गए थे. फिट होने के बाद खिलाड़ी वापस मैदान पर लौटे लेकिन इस बीच निशांत सिंधु कोविड पॉजिटिव हो गए. हालांकि, निशांत भी कोरोना से उबर गए हैं. अब वो भी मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. निशांत भी सेमीफाइनल मैच के चयन के उपलब्ध रहेंगे.

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है
हाइलाइट्स
  • भारतीय समय अनुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा मुकाबला

  • अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था

भारत और ऑस्ट्रेलिया(India vs Australia) के बीच बुधवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup 2022) का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच में भारत और ऑस्ट्रलिया, दोनों टीमों के सामने कड़ी चुनौती होगी. एक तरफ जहां भारतीय टीम में कोरोना का कहर है और इससे उबरने के बाद खिलाड़ियों के लिए अच्छी परफॉर्मेंस चुनौती है वहीं, ऑस्ट्रेलिया अपना विजयी रथ बरकरार रखना चाहेगी. ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के हाथों हार का सामना कड़ा पड़ा था. यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यह मैच किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती बना कोरोना
बता दें भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल सहित कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव हो गए थे. फिट होने के बाद खिलाड़ी वापस मैदान पर लौटे लेकिन इस बीच निशांत सिंधु कोविड पॉजिटिव हो गए. हालांकि, निशांत भी कोरोना से उबर गए हैं. अब वो भी मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. निशांत भी सेमीफाइनल मैच के चयन के उपलब्ध रहेंगे. कोरोना की वजह से जब यश धुल बाहर थे तब उनकी अनुपस्थिति में निशांत सिंधु ने लीग मैच में टीम का नेतृत्व किया था.

दोनों टीमों में से जो भी सेमीफाइनल का मुकाबला जीतेगी, उसे फाइनल का टिकट मिलेगा. भारत के साथ अच्छी बात ये है कि कोरोना से जूझते हुए भी टीम टॉप-4 में पहुंची है. अब इस बार ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम से भारत का मुकाबला है. कोरोना से ठीक होने के बाद खिलाड़ियों के ग्राउंड पर लौटने से टीम का मनोबल बढ़ा है. अच्छी बात ये भी है कि भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी थी.

यहां देखें लाइव प्रसारण
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला एंटिगा कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर होगा. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. बीसीसीआई की साइट पर मैच के स्कोर की जानकारी भी मिल सकती है. भारतीय समय अनुसार शाम 6:30 बजे मुकाबला शुरू होगा.